आईपीएल-9 में नहीं चलेगा युवराज सिंह का बल्ला!

0
398

आईपीएल-8 के सबसे महंगे खिलाड़ी और दिल्ली डेयरडेविल्स की जान बन चुके युवराज सिंह को दिल्ली ने आईपीएल-9 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बता दें कि आईपीएल-8 में युवराज सिंह को उनकी फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन आईपीएल-8 में युवराज का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जिस कारण दिल्ली ने उन्हें बाहर कर दिया। आईपीएल-8 में युवराज ने महज 20 की औसत से 13 पारियों में 248 रन बनाए थे।

Yuvraj SinghImage Source:http://static.sportskeeda.com/

डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ का कहना है कि युवराज सिंह महान खिलाड़ी हैं और उन्हें बाहर करने का मकसद सिर्फ अपना बजट सुधारना है। वह अच्छे फार्म में हैं और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। हमने सिर्फ अपने बजट के कारण यह फैसला लिया है। मैंने खुद युवराज से इस बारे में बात की है और हमारे आपसी संबंध काफी अच्छे हैं।

बता दें कि आईपीएल की मौजूदा छह टीमों में से डेयरडेविल्स फरवरी में होने वाली नीलामी में 36 करोड़ 85 लाख रुपये लेकर उतरेगी। दुआ ने बताया कि हमने एंजेलो मैथ्यूज को भी रिलीज किया है। लिहाजा हम 23 करोड़ रुपये बचा रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले साल के कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जार्ज बेली को रिलीज किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को रिलीज किया। मुंबई इंडियंस ने भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी निकाला है।

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने भी वीरेंद्र सहवाग को रिलीज कर दिया है। आईपीएल टीमों ने 37 फॉरेन प्लेयर्स सहित कुल 101 खिलाड़ियों को रिटेन किया। आईपीएल 2016 के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की विंडो 31 दिसंबर शाम पांच बजे तक थी। वहीं, 24 फॉरेन प्लेयर्स सहित 61 खिलाड़ियों को टीमों ने रिलीज कर दिया। हैदराबाद ने डेल स्टेन और इशांत शर्मा सहित नौ खिलाड़ियों को रिलीज किया है। वहीं, केविन पीटरसन, दिनेश कार्तिक को भी रिलीज कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here