इंटरनेशनल एमी अवॉर्डस 2020: निर्भया केस पर बनी सीरीज ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड

0
2408
Dehli-Crime

कोरोनावायरस की वजह से जहां हर किसी के लिए यह साल काफी मनहूस रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी के बीच कुछ खुशियों की झलक भी देखनेको मिली है। इस साल का 48वां अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड भारत के लिए काफी यादगार रहा है। क्योकि Netflix के ओरिजनल सीरीज़ ‘दिल्ली क्राइम’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज जीतकर एक बड़ा इतिहास रचा है। रिची मेहता (Richie Mehta) की डायरेक्ट की हुई इस सीरीज में, शेफाली शाह ने पुलिस डिप्टी कमिश्नर की भूमिका निभाई है, जिन्होंने इस सीरीज में 2012 के दिल्ली निर्भया गैंग रेप में फंसे अपराधियों को खोजने का जिम्मा लिया था।

रिची-मेहता

नेटफ्लिक्स ओरिजनल सीरीज़ ‘दिल्ली क्राइम’. 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप केस पर बनी सीरीज़ है। अब एक बार फिर से निर्भया केस सुर्खियों पर आ गया है। क्योंकि इस कांड पर बनी फिल्म को इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स-2020 में बेस्ट ड्रामा सीरीज़ के अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसका ऐलान सोमवार यानी 23 नवंबर को हुआ.

इस सीरीज़ की डायरेक्टर रिची मेहता ने अपनी पूरी टीम को थैंक्यू कहा. साथ ही निर्भया की मां आशा देवी को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने दोषियों को सज़ा दिलाने के लिए बिना थके, बिना रुके लंबी लड़ाई लड़ी।