आसमान से गिरी ऐसी अद्भुत चीज़, जिसे पाकर रातों रात करोड़पति बन गया यह आदमी

0
2619
आसमान-से-गिरी-ऐसी-अद्भुत-चीज़,-जिसे-पाकर-रातों-रात-करोड़पति

जब आसमान से कुछ आती है तो लोग आफत ही जानते हैं। लेकिन अगर यह कहें कि आसमान से आफत नहीं धन वर्षा हुई तो यह सुन कर हैरानी ज़रूर होगी, पर यह बिल्कुल सच है। दरअसल एक शख्स अपने घर पर काम कर रहा था तभी घर की छत पर जोदार धमाका हुआ, पूरा घर उस धमाके से हिल गया। जब मकान मालिक ने घर की छत को देखा तो उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। दरअसल घर की छत पर जो धमाका हुआ था वह आसमान से आए एक पत्तर के तुकड़े के गिरने से ज़ोरदार आवाज़ हुई थी। इतना ही नहीं छत पर जिस जगह पत्थर टकराया वहां बड़ा सा छेद भी हो गया। मकान मालित जब उस आसमानी पत्थर को तलाशने गया तो उसे एक काला, खुरदुरा पत्थर मिट्टी में धंसा नज़र आया।

आसमान-से-गिरी-ऐसी-अद्भुत-चीज़,-जिसे-पाकर-रातों-रात-करोड़पति-1

यह घटना घटी इंडोनेशिया के सुमात्रा में रहने वाले जोसुआ हुतागलुंग के घर पर। 33 साल के जोसुआ अपने परिवार के साथ उसी घर में रहते हैं। और एक अगस्त को उनके घर की छत को तोड़ते हुए जो काला पत्थर गिरा वह एक उल्कापिंड था। बाद में कार्बन डेटिंग से पता चला कि वह उल्का पिंड साढ़े चार अरब साल पुराना है।

जोसुआ के घर पर जो उल्कापिंड गिरा उसका वजन 2.2 किलो नापा गया। बाद में जोसुआ ने उस उल्का पिंड को 1.4 बिलियन डॉलर यानी अगर भारतीय मुद्रा की बात करें तो करीब 10 करोड़ रुपये मे बिका। जोसुआ को इतनी बड़ी रकम जीवन में पहली देखने को मिली। अब जोसुआ अपना पारंपरिक ताबूत बनाने का काम छोड़कर एक चर्च बनवाने में जुट गए हैं।