अनलिमिटेड इंटरनेट फ्री दे रही है यह कंपनी

0
340

भारत में मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नई-नई स्कीम्स लॉन्च करती रहती हैं, ताकि पुराने ग्राहक कंपनी से जुड़े रहें और नए ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो। ऐसी स्कीमें जहां ग्राहकों को अधिक फ़ायदा पहुंचाती हैं, वहीं नए ग्राहकों की संख्या को भी बढ़ाती हैं। भारत की अग्रणी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एयरसेल ने नए ग्राहकों के लिए ऐसी ही एक स्कीम की शुरूआत की है जिसके अन्तर्गत फ्री बेसिक इंटरनेट दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि भारत में पहली बार यह प्लान दिया जा रहा है।

Mobile Use6Image Source: http://mashable.com/

यूज कर सकेंगे फेसबुक, व्हाट्सऐप, टि्वटर
कंपनी के स्ट्रैटजिक प्रमुख (दक्षिण) शंकर नारायण के मुताबिक उन मोबाइल डाटा यूजर्स की संख्या में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए यह प्रोडक्ट डिजाइन किया है जिनके लिए डाटा यूजेज दैनिक जीवन का अहम हिस्सा है,मसलन वॉयस कॉलिंग। नए प्रोडक्ट को लेने के बाद एयरसेल के ग्राहक ब्राउज कर पाएंगे। साथ ही व्हाट्स ऐप, फेसबुक, टि्वटर जैसे ऐप एक्टिवली यूज कर पाएंगे। बैंक, ट्रैवल और यूटिलिटी के बिल जैसे ऐप को आसानी से एक्सेस कर पाएंगे।

Mobile UseImage Source: http://prettycurrent.com/

यह है प्लान
एयरसेल का यह नया प्रोडक्ट 144 रुपए में उपलब्ध है। प्लान के एक्टिवेशन के बाद यूजर्स 64 केबीपीएस की स्पीड 90 दिनों के लिए यूज कर पाएंगे। कंपनी के अभी 7 हजार सेल टावर्स हैं।

Mobile Use3Image Source: http://blogs.opera.com/

बिना पैसे दिए यूज कर सकेंगे इंटरनेट
नारायण के मुताबिक नए प्रोडक्ट से यूजर्स 24 घंटे ब्राउजिंग कर पाएंगे। एयरसेल ने 5 हजार कस्बों को 3जी नेटवर्क से जोड़ दिया है। साथ ही एयरसेल कस्टमर्स अब बिना पैसे के पूरे दिन अनलिमिटेड डाटा यूज कर सकेंगे। कंपनी 70 फीसदी कस्टमर्स को टारगेट कर रही है जो 10 दिन से भी कम इंटरनेट यूज करते हैं। ऐसे लोग एक महीने में 66 एमबी खर्च करते हैं। नारायण का कहना है कि इस साल के अंत तक कंपनी 4जी सर्विस शुरू कर देगी।

Mobile Use1Image Source: https://lh6.googleusercontent.com

इस प्रकार से देखा जाए तो एयरसेल की यह स्कीम जहां नए ग्राहकों को कंपनी से जोड़ेगी, वहीं इंटरनेट पर ऐक्टिव रहने वाले लोगों के लिए वरदान भी साबित होगी।

Cell phoneImage Source: http://blog.nakedlime.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here