आईपीएल मैचों पर भी पड़ेगा कोलकाता ब्रिज हादसे का असर

0
333

बीते दिनों कोलकाता में हुए ब्रिज हादसे के बाद से ही सरकार और स्थानीय रखरखाव की निगारनी रखने वाला राज्य लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) भी सजग हो गया है। हादसे का सीधा असर अब आईपीएल में होने वाले मैचों पर भी पड़ सकता है। लोक निर्माण विभाग की ओर से ईडन गार्डन की एक गैलरी की हालात खराब होने के कारण उसे सीटिंग सर्टिफिकेट का प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में होने वाले मैचों के दर्शकों की संख्या पर प्रभाव पड़ेगा।

कुछ दिनों पूर्व कोलकाता में एक निर्माणाधीन ब्रिज के गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे के कारण कई लोगों को अपनी जान से हाथ गंवाना पड़ा, वहीं कई लोग घायल भी हो गए थे। इस हादसे के बाद सेना को राहत कार्यों पर लगाया गया था। इस बड़े हादसे की भीषणता को देखते हुए अब राज्य का लोक निर्माण विभाग सजग हो गया है। बताया जा रहा है कि इस विभाग के अधिकारियों ने ईडन गार्डन स्टेडियम की व्यवस्था का मुआयना किया तो पाया कि एक गैलरी काफी खराब स्थिती में है। इस गैलरी में 12000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। निर्माणाधीन ब्रिज के गिरने जैसा हादसा दोबारा न हो इस कारण ही इस गैलरी को सीटिंग सर्टिफिकेट नहीं प्रदान किया गया है। इस स्टेडियम में आईपीएल का पहला मैच 10 अप्रैल को होना है। जिसमें दिल्ली की डेयरडेविल्स और कोलकाता की नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होगा।

image

वहीं दूसरी ओर सवाल यह भी है कि जब यह गैलरी बैठने के लायक ही नहीं थी तो फिर बीते रविवार को यहां वर्ल्ड टी-20 के महिला और पुरुष के फाइनल मैच क्यों किए गए। इससे पहले भारत और पाक का मैच भी यहीं पर हुआ था। गैलरी की खस्ता हालात की ओर ध्यान हादसे के बाद ही क्यों गया। फिलहाल आईपीएल के मैच से पहले यह मरम्मत नहीं की जा सकती है। ऐसे में पीडब्लूडी विभाग की ओर से सीटिंग सर्टिफिकेट नहीं दिया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो मैच में स्टेडियम की एक गैलरी खाली ही दिखाई देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here