बाथरूम में भी युवा कर रहें हैं नेट सर्फिंग, जानिए इससे जुड़ी रिसर्च के आंकड़े

बाथरूम

 

आजकल किसी के पास भी समय नहीं हैं जिसके चलते लोग अपने बाथरूम में बैठ कर भी वह कार्य कर रहें हैं जिसको जानकर आप हैरान रह जायेंगे। आज के दौर में हमारे सबसे करीब यदि कोई रहता हैं तो वह हैं हमारा “मोबाइल”, देखा जाए तो इसके बिना जीवन अधूरा सा लगता हैं। आज मोबाइल के बिना जीवन के बहुत से कार्य रुक जायेंगे इस बात में कोई संदेह नहीं हैं।

खाली समय में लोग अक्सर अपने मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और अपनी बोरियत को दूर करते हैं। खाली समय में बोर होने से बचने के लिए आज मोबाइल एक ब्रह्मास्त्र बन गया हैं।

बाथरूमImage Source:

आपने अक्सर बस, ट्रेन या मेट्रो में लोगों को मोबाइल पर नेट सर्फिंग करते देखा ही होगा, पर हद तो यह हैं कि आज लोग अपने बाथरूम में बैठ कर भी मोबाइल पर नेट सर्फिंग करते हैं। जी हां, यह खुलासा एक रिसर्च में हुआ हैं जिसमें यह बताया गया हैं 40 फीसदी युवा अपने ऑफिस तथा घर के बाथरूम में भी नेटसर्फिंग करते हैं।

इस संबंध में यह बताया गया हैं कि बाथरूम में युवा सबसे ज्यादा या तो व्हाट्स अप का उपयोग करते हैं या अपने मोबाइल पर गेम खेलते हैं। आपको बता दें कि बाथरूम में युवाओ की आदतों को लेकर एक एचआर कंपनी ने यह रिसर्च करवाई थी। इस रिसर्च में यह भी पता लगा कि ऑफिस में बाथरूम का उपयोग करने के बाद में कई युवा अपने हाथ तक साफ़ नहीं करते हैं। इस रिसर्च में एक ऑफिस में कार्य करने वाले करीब 5 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। यह सर्वे कराने वाली कंपनी ने जब इन युवाओ से अपने सवालों के जवाब लिए तो नतीजा बहुत चौकाने वाला आया और इस प्रकार से इस बात का खुलासा हुआ।

To Top