यामाहा की नई बाइक आप में भर देगी रोमांच

युवाओं में बाइक्स का रोमांच काफी ज्यादा होता है। युवा चाहते हैं कि उनके पास ऐसी बाइक होनी चाहिए जो सड़क पर चलते समय सबसे तेज और दमदार परर्फोमेंस दे। जिससे वह फर्राटे से सबसे आगे निकल जाए और लोग उनकी बाइक देखते रह जाएं। इस दौरान यामाहा ने अपनी सबसे लोकप्रिय पावरबाइक वीएमएएक्स यामाहा को नए अंदाज में ग्राहकों के लिए पेश किया है।

Yamaha VmaxImage Source: http://www.motorcyclistonline.com/

पहली बार यह बाइक ब्लैक चेरी रंग में आई थी, लेकिन इस बार बाइक को गैलक्सी ब्लू कलर दिया गया। ब्लू कलर होने के चलते अब बाइक का वर्जन बेहद अच्छा लग रहा है। इस बाइक में 1679 सीसी का 16 वॉल वाला लिक्विड-कूल्ड 60 डिग्री वी-फोर डीओएचसी इंजन लगा हुआ है। मोटरसाइकल में 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। जिसके जरिए आप इंजन को उसकी पूरी ताकत के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बाइक की चेसिस लाइटवेट एल्युमिनियम की बनी है और कुछ इस तरह से डिजाइन की गई है जिससे बाइक की हैंडलिग पर्फेक्ट हो जाएगी। मोटरसाइकल में हर चीज को काफी अच्छे तरीके से डिजाइन किया गया है। वीएमएएक्स दुनियाभर में युवाओं की पसंदीदा बाइक्स में से एक रही है।

yamaha Vmax1Image Source: https://www.yocracing.com

ओवरऑल देखा जाए तो नई वीएमएक्स का सिर्फ रूप ही बदला है, बाकी सभी चीजें पुरानी वाली वीएमएएक्स जैसी ही हैं। बाइक के हाई-परफॉर्मेंस इंजन को कूल रखने के लिए दो रेडिएटर्स लगाए गए हैं। भारत में पिछली वीएमएक्स की कीमत 25.60 लाख रुपए थी और 2016 वीएमएएक्स की कीमत भी इसी के आस-पास रहेगी।

yamaha VmaxImage Source: https://cdn.rideapart.com
To Top