OMG: 61 की उम्र में 6 पैक्स एब्स

ऐसा माना जता है कि बढ़ती उम्र के साथ व्यक्ति का शरीर कमजोर होने लगता है और वह ज्यादा चुस्ती फुर्ती के साथ काम नहीं कर पाता, लेकिन आम लोगों की इस आम धारणा को गलत साबित करके दिखाया है 61 वर्ष के लियांग जियांग ने। लियांग चीन के चेंगडु के रहने वाले हैं। जिस उम्र में लोग सीनियर सिटिज़न बन कर कुर्सी से चिपके रहते हैं उस उम्र में लियांग ने 6 पैक्स एब्स बना कर पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है।

अपने 6 पैक्स एब्स के कारण वह इंटरनेट पर छाए हुए हैं। जो काम जवान भी आसानी से नहीं करते पाते उस काम को करके वह सेलिब्रिटी बन गए हैं। लियांग ने कुछ वर्ष पहले जिम ज्वाइन किया था। जिसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे ऐसी बॉडी बना ली।

61-year-liang-xiang-3_146Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

क्यों ज्वाइन किया था जिम

जब लियांग जवान थे तब वह अपना छोटा सा व्यवसाय चलाते थे। इसके कई वर्षों बाद 50 साल की उम्र में उन्होंने एक गाड़ी खरीदी व देश में होने वाली कई रेसों में हिस्सा लिया। इस तरह से उन्होंने अपना ड्राइविंग का शौक भी पूरा किया, लेकिन इस दौरान उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि सेहत गिरने की वजह से वह गाड़ी नहीं चला पा रहे हैं। इसलिए उन्होंने जिम जाना शुरू कर दिया।
जब उन्होंने जिम ज्वाइन किया तो वर्कआउट करने में उन्हें काफी मज़ा आने लगा। वह जिम में एक्सरसाइज करते हुए कई घंटे बिता दिया करते थे। वह इस बारे में कहते हैं कि मुझे यह बात काफी देर से समझ आई कि बॉडी बिल्डिंग एक ऐसी चीज़ है जिसे मैं जीवन भर करना चाहूंगा।

61-year-liang-xiang-4_146Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

लोग कई बार उन्हें हैरानी से देखते हैं कि कैसे उन्होंने इस उम्र में इतनी अच्छी बॉडी बना ली। लियांग कहते हैं कि जिम जाने के कारण वह अपना गाड़ी चलाने का शौक भी पूरा कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि वह कई कार रेसों में भाग ले चुके हैं, लेकिन उनका सपना दुनिया की सबसे मुश्किल डेकर रेस में हिस्सा लेने का है।

To Top