_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/palace-of-queen-cleopatra-found-under-water-in-this-sea/water1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस यूनिवर्सिटी में कर सकते हैं पोकिमॉन गो का कोर्स

pakemon go

इस बात को सभी जानते हैं कि आजकल हर कोई पोकिमॉन गो गेम के पीछे पड़ा हुआ है। इस खेल को ज्यादातर युवा और बच्चे खेलते हुए नजर आते हैं। एक यूनिवर्सिटी ने हाल में यह घोषणा की कि छात्र इस मेगाहिट गेम को कैम्पस में आसानी से खेल सकते हैं और क्रेडिट्स कमा सकते हैं।

यह यूनिवर्सिटी अमेरिका की है, इसका नाम यूनिवर्सिटी ऑफ इडाहो है। इस यूनिवर्सिटी के प्रबंधक के मुताबिक छात्र संस्थान के कैम्पस में ही पोके बॉल्स इकट्ठा कर, पिकाचु, स्नोर्लेक्स और जिग्लपिक को ढूंढ सकेंगे। इस खेल के माध्यम से नई शारीरिक गतिविधि होगी।

इस मॉड्यूल से छात्रों के माध्यम से सक्रिय जीवनशैली जीने, समुदाय की खोज करना और टीमवर्क करना सिखाएगा। इस कोर्स के इंस्ट्रक्टर स्टीवन बर्ड के मुताबिक इस गेम के जरिए पिकाचु पकड़वाना सीखने को मिलेगा।

pakemon go1Image Source:

इस गेम को खेलने से आपको एडवेंचर का मौका मिलता है, इसी के साथ आपको अलग अलग चीजों को देखने का अवसर भी मिलता है। इतना ही नहीं इस गेम के माध्यम से आप अपने शरीर में हुई धूप की कमी को भी पूरा कर सकते हैं। इससे ना केवल शारीरिक गतिविधि, बल्कि लीडरशिप और टीम बिल्डिंग करना भी सीखने को मिलता है।

pakemon go2Image Source:

Most Popular

To Top