ईरानी महिलाएं वर्जनिटी वापस पाने के लिए कराती है सर्जरी

0
451

आज के समय की बढ़ती तकनीक ने हर चीज का तोड़ निकाल लिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ईरान की महिलाएं शादी से पहले वर्जनिटी वापस पाने के लिए सर्जरी कराती है। वैसे हम जब भी ईरान का नाम लेते है तब इस्लामिक देश की छवि दिमाग में बनती है। जहां नियम कायदे बेहद सख्त होते है। लेकिन आपको बता दें कि अब ईरानी कल्चर ने काफी प्रगति कर ली है। उनकी मानसिकता में काफी बदलाव देखा जा रहा है। अब वो लोग अपनी आजादी से जीना चाहते है और अपने शौक को अन्जाम देने के लिए पीछे का दरवाजा खोज निकाला है।

Iran-Women-IP_2Image Source :http://www.clarionproject.org/

आपको बता दें कि अब ईरान के पुरुष और महिलाएं शादी से पहले ही अपनी वर्जिनिटी खो देते है। जिसके चलते अब ईरानी महिलाएं शादी से पहले वैजाइना की सर्जरी कराती है। इस सर्जरी को ‘हायमनोप्लास्टी’ कहा जाता है। इसमें झिल्ली को दोबारा बनवाया जाता है। इस सर्जरी की दौड़ में काफी ईरानी महिलाएं शामिल है। हालांकि इसे ईरान में गैरकानूनी माना जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं आज आपको बताते है कुछ और शॉकिंग फैक्ट्स जिसे जान कर आप चौंक जाएंगे।

शादी से पहले मांगा जाता है वर्जिनिटी सर्टिफिकेट-

दिन पर दिन वर्जिनिटी रिकॉर्ड गिरने की वजह से ईरान में लड़के वाले लड़की से उसका वर्जिनिटी सर्टिफिकेट मांगते है। अगर लड़की वर्जिन नहीं निकलती है तो शादी से इंकार कर दिया जाता है।

शादी न करने वाले पुरुष को कहा जाता है नामर्द-

जी हां! ईरान में जो पुरुष शादी नहीं करते है उन्हें नामर्द कह कर बेज्जत किया जाता है।

640x392_60442_93944Image Source :http://images.alarabiya.net/

शराब पीने वालों को पड़ते है 80 कोड़े-

ईरान में शराबबंदी होने के बावजूद वहां करीब 8 करोड़ शराब की खपत हो जाती है। यहां शराब पीते पकड़े जाने पर 80 कोड़े मारने की सजा मुकर्रर है। लेकिन अपने इस शौक को पूरा करने के लिए लोग यहां जोखिम उठा कर शराब पीते है।

टेबल-कुर्सी का नहीं करते इस्तेमाल-

आपको जान कर हैरानी होगी कि ईरान में कोई भी टेबल-कुर्सी का इस्तेमाल नहीं करता है। इसकी बजाय लोग यहां कुशन पर बैठ कर खाना खाते है।

009_1464097810Image Source :http://i9.dainikbhaskar.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here