यहां कंडोम से तैयार की जाती है शराब, जानें इस जगह के बारे में

0
410

 

आज के दौर में शराब का बड़ा बाजार दुनिया में हैं पर आप शायद नहीं जानते होंगे कि एक ऐसा देश भी है, जहां पर शराब कंडोम से तैयार की जाती है। जी हां, यह सच है दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां कंडोम से शराब बना कर तैयार की जाती है और आज हम आप सभी इसी देश के बारे में तथा यहां की शराब के बारे में ही बता रहें हैं, तो आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से।

image source:

क्यूबा एक कैरिबियन देश है और यह सिगार तथा रम को लेकर दुनियाभर में फेमस है, पर बहुत कम लोग जानते हैं कि इस देश में कंडोम का उपयोग शराब को तैयार करने में किया जाता है। असल में कंडोम से शराब तैयार करने का यह काम यहां का एक परिवार करता है, इस परिवार के ही 65 वर्षीय ओरेटेस एस्टेवेज (Orestes Estevez) कंडोम से शराब बनाने का कार्य लंबे अरसे से कर रहें हैं।

यह परिवार जपाकुसुम, अंगूर तथा अमरुद के साथ कंडोम का प्रयोग भी करते हैं। इसको बनाने के तरीके के बारे में बताते हुए वे कहते हैं कि मिक्स फ्रूट्स को कई तरह के फ्लेवर वाले कंडोम से हम लोग कवर करते हैं और इस कारण फ्रूट्स के जारों में गैस बनने लगती है तथा कंडोम फूल जाते हैं तथा उनका फ्लेवर शराब में मिल जाता है और जब कंडोम फूलना बंद कर देते हैं तो समझना चाहिए कि शराब तैयार हो चुकी है। एस्टेवेज पहले मिलिट्री में कार्य करते थे और वहां से आने के बाद में उन्होंने शराब का यह कार्य शुरू किया था, आज एस्टेवेज का सारा परिवार इस कार्य में लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here