_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/10/","Post":"http://wahgazab.com/here-are-the-health-benefits-of-wine/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/here-are-the-health-benefits-of-wine/here-are-the-health-benefits-of-wine-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

पाकिस्तान में आखिर क्यों एक साथ हजार कुत्तों को दिया गया जहर

कुत्ते को सबसे वफादार जानवर माना जाता हैं। भारत में जानवरों के लिए भी कई कल्याणकारी संस्थाएं चलाई जा रही है। जिससे आवारा कुत्ते भी सुरक्षित रह पाते हैं। हमारे देश में किसी को भी कुत्तों से इतनी परेशानी नहीं होती हैं, जितना कि पड़ोसी देश पाकिस्तान को हो रही है। दरअसल हाल में आई एक खबर के अनुसार पाकिस्तान के कराची शहर में प्रशासन के कहने पर कम से कम 1000 कुत्तों को जहर देकर मार दिया गया। प्रशासन के मुताबिक उनकी बढ़ती संख्या को देखकर ऐसा कदम उठाया गया।

Video Source:

जानकारी के अनुसार पिछले साल 6500 लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा था, वहीं इस साल 3700 लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा है। नगर निगम के एक अधिकारी के अनुसार स्थानीय लोगों की शिकयत के बाद यह ऑपरेशन चलाया गया और 1000 कुत्तों को खाने में जहर देकर, उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया।

पाकिस्तान पशु कल्याण सोसायटी ने इस खबर को और वीडियो को अपलोड कर लोगों को इस बारे में बताया, और एक मुहिम चलाई जिसके तहत लोगों को अवारा कुत्तों के प्रति संवेदन होने का संदेश दिया गया।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt