जब दो अंजान हमशक्ल मिले एक प्लेन में

कहते हैं दुनिया में हमारी शक्ल जैसा कोई ना कोई एक जरूर मौजूद होता है, लेकिन उन दो शख्स की मुलाकात शायद ही संभव होती है। सोचिए कि आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी जब आपका हमशक्ल कहीं आपकी बगल वाली सीट पर बैठा हो? आप सोच रहे होंगे कि ऐसा होना नामुमकिन है, लेकिन लंदन में एक प्लेन में दो लोगों के साथ अनोखा ही संयोग हुआ। दो अंजान हमशक्ल एक ही प्लेन में अगल-बगल बैठे थे। ये बेहद चौंकाने वाली बात है, लेकिन इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि दोनों की एक ही होटल में बुकिंग भी थी।

जब इन दोनों की नजर एक-दूसरे पर पड़ी तो दोनों के होश उड़ गए। यहां तक कि यात्री भी चक्कर में पड़ गए। स्कॉटलैंड के नील थॉमस डगलस और लंदन के रहने वाले रॉबर्ट स्टर्लिंग दोनों रायन एनर की फ्लाइट में सफर कर रहे थे। इन दोनों ने जब एक दूसरे को देखा तो उन्हें महसूस हुआ कि जैसे उन्हें शीशे के सामने बैठा दिया गया हो क्योंकि उनकी शक्ल के साथ-साथ दाढ़ी भी एक जैसी थी। फिर क्या था, दोनों मिलकर खूब हंसे और फिर ट्वीटर पर अपनी सेल्फी शेयर कर दी। इस सेल्फी को कम से कम 2 हजार बार री-ट्वीट किया गया और इस तस्वीर में दोनों ने एक ही रंग की टी-शर्ट भी पहनी हुई थी।

tImage Source: http://media2.s-nbcnews.com/

इस पर डगलस ने कहा कि “जब मैंने उनसे आगे बढ़ने के लिए कहा तो मेरी नजर उन पर पड़ी और मैं दंग रह गया। इसके बाद हम दोनों जोर- जोर से हंसे और फ्लाइट में मौजूद लोग भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए। फिर मैं अपने होटल गया तो वे मुझे वहां भी दिखे जो कि बेहद हैरानी की बात है।” ये भी एक संयोग की बात है कि पहले डगलस की सीट कहीं और थी लेकिन एक जोड़ी को सीट देने के लिए उन्होंने अपनी सीट बदली थी।

To Top