परछाई के कारण जुर्माना पड़ा भारी, ड्राइवर के उड़े होश

0
324

हमारे भारत के यातायात नियमों को तो आप जानते ही हैं यहां आए दिन गाड़ियों का चालान कटते देख सकते हैं। यदि सड़क पर चल रही गाड़ियों की लापरवाही पर नहीं बल्कि उनकी परछाई को देखते हुए चालान किया जाए तो यह बात सुनने में बड़ी ही आश्चर्यपूर्ण लगेगी। लेकिन ये बात सही है ये मामला है रूस के मॉस्को शहर के रिंग रोड का। जहां उस गाड़ी के मालिक का चालान इसलिए काटा गया क्योंकि उसकी कार की परछाई ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था।

परछाई के लाइन क्रास करने पर लगा जुर्माना…
रोड पर आने-जाने वाले ट्रैफिक को बांटने के लिए रोड के बीच में एक लाइन बनाई जाती है। सीसीटीवी कैमरे से ली गई फुटेज के अनुसार इस रोड से गुजर रहे एक व्यक्ति की कार की परछाई उस लाइन को क्रॉस करते हुये सामने से आने वाली गाड़ियों की लेन तक पहुंच रही थी। जो उसके लिए भारी जुर्माने का कारण बन गई। जिसके लिए उसका चालान काट दिया गया। इस बात की सूचना उसे तब मिली जब वह अपने घर पहुंचा। उसे बताया गया कि उसकी कार ने व्हाइट लाइन को क्रॉस किया है। जो ट्रैफिक नियम का उल्लंघन है और इसके लिए उन्हें जुर्माना भरना होगा।

when-driver-gets-penalized-for-the-shadow-1Image Source:

ट्रैफिक पुलिस से शिकायत…
व्यक्ति ने तुंरत ही इस मामले की शिकायत ट्रैफिक पुलिस से की और बताया कि गाड़ी के पहिए पूरी तरह लेन में ही थे। जो कि बाहर भी नहीं गए। पुलिस ने इस मामले के लिए माफी का भरोसा दिलाते हुए कहा कि यह सब तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ है।

वेबसाइट पर किया मामले का जिक्र…
इस व्यक्ति ने ‘Drivetoyou.areyou’ ना की वेबसाइट पर पूरे मामले को साफ किया और बताया ट्रैफिक पुलिस के लगे कैमरे भी चाहते हैं कि कार की परछाई का भी नियम तोड़ेने का मामला दर्ज उसका पैसा भरवाया जाये। इसके अलावा उसने वेबसाइट पर यह भी लिखा है यदि पुलिस ने अपनी गलती नहीं मानती है तो पूरे मामले को कोर्ट तक ले जाएंगे। सीसीटीवी फुटेज साफ बता रहा है कि कार लेन में ही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here