व्हाट्स ऐप पर पार्टनर के फ़्लर्ट का अब चल सकेगा पता

0
576

आज के दौर में सोशल मीडिया के कई सारे आयामों से लोगों को कई फायदे पहुंच रहे हैं। जिंदगी बेहद ही आसान और सरल हो चली है। दूर बैठे रिश्तेदारों से भी फोन पर बात न कर आसानी से चैट के माध्यम से हालचाल पूछ लिया जाता है लेकिन क्या यह टेक्स्ट रिलेशनशिप संबंधों में उतनी आत्मियता रख पाती है, जितनी पहले लोगों को मिलने पर होती थी। बरहाल जो भी हो आज के दौर में रिश्ते खराब होने की वजह भी यह सोशल मीडिया बन रहा है। खासकर व्हाट्स ऐप पर होने वाली दोस्तियों में धोखे के ज्यादा चांस बने रहते हैं। साथ ही अपने रिश्तों को खराब बनाने में भी यह व्हाट्स ऐप एक बड़ी वजह बन जाता है। इसमें हम अपने दोस्तों के साथ बात और कभी फ़्लर्ट करते-करते इस बात का ध्यान ही नहीं रख पाते कि नए रिश्तों के आनंद में अपने पुराने रिश्तों के साथ गलत कर रहे हैं।

लेकिन अब आप भी अपने रिश्ते को समय पर ही बचा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पार्टनर को दोष देने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। व्हाट्स ऐप पर चंद तरीका अपना कर आप अपने पार्टनर की सभी चैट पर नजर रख सकेंगे ताकि इससे शुरू होने वाले गलत रिश्ते को समय रहते ही पहचान सकें और अपने संबंधों में किसी प्रकार की कोई गलतफहमी न आने दें।

इसके लिए आपको यह तरीका अपनाना होगा-

1- सबसे पहले अपने कंप्यूटर पर वेब.व्हाट्सऐप.कॉम को खोलना होगा। इसे ओपन करते समय अपने पार्टनर का फोन अपने पास ही रख लें।
2- साथ ही जिस व्यक्ति के व्हाट्स ऐप मैसेज पर नजर रखनी हो उसके व्हाट्स ऐप पर जाकर विकल्प में वेब को सेलेक्ट कर लें।
3- इसके बाद अपने कंप्यूटर पर दिए क्यूआर कोड को अच्छी तरह से स्कैन कर लें।
4- जैसे ही कोड स्कैन करेंगे आपके कंप्यूटर पर उस फोन की सारी चैट दिखने लगेगी।
5- साथ ही आप चाहते हैं कि आगे भी पार्टनर के मैसेज पर नजर रखें तो कीप मी लॉग्ड इन विकल्प को चुन लीजिए। बस आपका काम हो जाएगा।

1Image Source: http://newimg.amarujala.com/

इससे आप अपने पार्टनर के मैसेज पर नजर रख पाएंगे, लेकिन हर रिश्ते का आधार केवल वफादारी ही होती है। अगर एक बार आप वफादारी का दामन छोड़ देंगे तो पूरी लाइफ में भी आप अपने पार्टनर को वफादर होने का प्रमाण नहीं दे पाएंगे। इसलिए नए रिश्ते को बनाने से पहले अन्य बातों का भी ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here