कमोड पर खड़ी लड़की की ये शरारत नहीं बल्कि…

0
505

आपको भी इस बच्चे को देख लग रहा होगा कि ये बच्ची शरारत कर रही है। स्वाभाविक तौर पर 3 साल की उम्र में बच्चों से उम्मीद भी क्या की जा सकती है, लेकिन आपको बता दें कि ये इसकी कोई शरारत नहीं है। जी हां! दरअसल ये 3 साल की कैन्डलर नाम की बच्ची अमेरिका की रहने वाली है। एक दिन ये बच्ची वॉशरूम में गई और कमोड पर काफी समय तक खड़ी रही। जब कैन्डलर की मां ने उसकी इस हरकत को देखा तो वो खूब हंसी और यहां तक की उसकी तस्वीर भी ले ली।

लेकिन जब इस तीन साल की बच्ची ने ऐसे खड़े होने की वजह बताई तो मां भी हैरान हो गई। दरअसल बच्ची की प्री स्कूल ट्रेनिंग का ये एक हिस्सा है। उसे वहां सिखाया गया है कि अगर कोई बंदूकधारी स्कूल में घुस आए तो उससे अपने आपको कैसे बचाना है। तो ये वॉशरूम में छुपने का तरीका है। इस बात को जानकर कैन्डलर की मां ने फोटो और मैसेज के साथ सोशल मीडिया पर इस जानकारी को सांझा किया।

gun-control-debate1Image Source:

सोशल मीडिया पर इस नाजुक मुद्दे ने आग पकड़ ली। दरअसल अमेरिका में बंदूकधारियों की तदाद काफी रफ्तार से बढ़ रही है। पिछले साल ही एक अपराधी ने मासूम बच्चों और बूढ़ों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आपको बता दें कि अमेरिका में लाइसेंस्ड बंदूक लेना काफी आसान है। बंदूक निर्माता कंपनी का मानना है कि ज्यादा बंदूक बेचने से उनको काफी फायदा होगा। बंदूक लेने की प्रक्रिया भी काफी आसान कर दी गई है। आपको बता दें कि अमेरिका के रहने वाले लोग ढीले नियम कानून को लेकर कई बार अपनी आवाज बुलंद कर चुके हैं। इसलिए कैन्डलर की मां ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर शेयर करना ठीक समझा ताकि लोग कानूनों के कुप्रभावों से अवगत हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here