_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/here-is-why-there-are-7-days-in-a-week/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/grooms-asks-dowry-in-the-nikah-and-bride-refuses-to-marry-him/2-370/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आईपीएल में किया ये कारनामा, विराट और गंभीर पर लगा जुर्माना

आईपीएल का फीवर जिसने लोगों को अपना दीवाना बना रखा है, वहीं आपको जानकर थोड़ा दुख होगा कि कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेन्जर्स बेंगलुरू के कप्तानों पर भारी जुर्माना लगा दिया गया है। अब आप जरूर सोच रहे होंगे कि विराट कोहली और गौतम गंभीर ने आखिर ऐसा क्या किया जिसके चलते आईपीएल ने इन दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है।

बता दें कि गौतम गंभीर, जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू से टीम के जीतने पर एक कुर्सी को लात मार दी थी। जिसके चलते उनके ऊपर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन यानी अनुशासनहीनता के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

CaptureImage Source :http://spiderimg.amarujala.com/

अब बात करते हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के कप्तान विराट कोहली की, उनके ऊपर धीमी ओवरगति के चलते 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है। इस तरह का जुर्माना विराट पर दूसरी बार लगा है। इससे पहले भी विराट पर इसके लिए 12 लाख का जुर्माना लगा था, लेकिन दोबारा ऐसा करने पर जुर्माना 24 लाख कर दिया गया है। जिसके चलते विराट पर अब तक कुल 36 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है।

virat3Image Source :http://s3.india.com/

बता दें कि आईपीएल ने अपना एक बयान जारी कर कहा है कि, “कोलाकाता नाइट राइडर्स के गौतम गंभीर को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ हुए मैच में आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाते हुए उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। गंभीर ने लेवल एक के अनुच्छेद 2.1.8 जिसमें क्रिकेट के सामान, मैदान, कपड़ों का अपमान शामिल है, उसके उल्लंघन की बात को स्वीकार किया है। लेवल एक के उल्लंघन में मैच रेफरी का फैसला आखिरी होता है।” वहीं, रॉयल चैलेंजर्स टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर दिए गये बयान में कहा गया है कि, “चूंकि यह दूसरी बार है कि कोहली को धीमी ओवरगति का दोषी पाया गया है, इसी कारण उन पर 24 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। उनके अलावा पूरी टीम के प्रत्येक सदस्य पर छह लाख या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।”

Most Popular

To Top