_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being/this-goat-was-famous-more-than-a-human-being-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

9 वर्ष के बच्चे से 18 वर्षीय लड़की की शादी के बाद अब सीरियल में हनीमून दिखाने पर भड़के दर्शक

viewers fumed up after showing a 9 years old boy and 18 years old couple celebrating honeymoon cover

बाल विवाह को वैसे भी असामाजिक माना जाता है, पर हाल ही में एक 9 वर्ष के बच्चे द्वारा 18 वर्ष की लड़की की शादी और उनके हनीमून का मामला सामने आने के बाद लोगों ने इसके खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया है। कुछ समय पूर्व प्रारंभ हुए सोनी चैनल के सीरियल “पहरेदार पिया की” आपने देखा ही होगा। जब से यह सीरियल शुरू हुआ है तब से ही इसकी आलोचना समाज में शुरू हो गई।

असल में इस सीरियल में एक 9 वर्ष के बच्चे का विवाह एक 18 वर्षीय लड़की के साथ दिखाया गया है। जब से यह सीरियल शुरू हुआ है तब से यह विवादों में घिर गया है। माना जा रहा है कि इस सीरियल के माध्यम से बाल विवाह की एक गलत अवधारणा दिखाई जा रही है। इस सीरियल का मामला सोशल मीडिया पर उस समय से और भी ज्यादा गरमा गया है जब से सीरियल का मेन करेक्टर अपने से दोगुनी पत्नी के साथ हनीमून पर जानें की बात करने लगा है।

viewers fumed up after showing a 9 years old boy and 18 years old couple celebrating honeymoonimage source:

इस सीरियल में बाल विवाह के गलत प्रस्तुतीकरण के बाद में अब दर्शक सीरियल की कहानी में आये “हनीमून सीक्वेंस” को बर्दाश्त नहीं कर पा रहें हैं। दूसरी ओर इस सीरियल में बच्चे के लीड रोल में होने के बाद भी कई जगह पर बेहद ही भद्दे और बोल्ड डायलॉग रखें गए हैं, जिनके कारण दर्शकों का गुस्सा और भी ज्यादा बढ़ गया है।

इन सभी चीजों को देखते हुए अब change.org नामक साइट ने “पहरेदार पिया की” नामक इस सीरियल को रोकने के लिए एक कैंपेन भी शुरू कर दिया है। लोगों का मानना है कि इस सीरियल से समाज में बाल विवाह का गलत तरीके से प्रचार किया जा रहा है, वहीं स्थान स्थान पर बोल्ड डायलॉग्स से समाज में अश्लीलता फैलाई जा रही है और समाज के लोगों की मानसिकता को दूषित किया जा रहा है।

आपको हम याद दिला दें कि कुछ समय पहले “बालिका वधू” सीरियल भी टीवी पर प्रारम्भ हुआ था और उसमें बाल विवाह के असामाजिक मुद्दे पर प्रकाश डाला गया था पर इसके विपरीत “पहरेदार पिया की” नामक इस सीरियल का बच्चा बाल विवाह का शिकार नहीं है और उसको अपने से बड़ी महिला को प्रभावित करने वाले हीरो के रूप में प्रदर्शित किया गया है। यही कारण है कि बालिका वधू के दौरान लोग शांत रहे थे और अब शुरू हुए पहरेदार पिया की नामक इस सीरियल के खिलाफ लोग कैंपेनिंग तक कर रहें हैं।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt