सुन लो सरकार…हिटलर पत्नियों के अत्याचार से परेशान इन पतियों की गुहार

0
453

पति पत्नी के बीच नोक झोंक के किस्से तो आपने कई सुने होंगे। वहीं जहां प्यार होता है वहीं लड़ाईयां भी होती है। लेकिन आपने कई ऐसे किस्से भी सुने होंगे जिसमें बेचारे पति पत्नियों के अत्याचारों से कुछ ज्यादा ही प्रताड़ित हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मामले के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर एक, दो, तीन नहीं बल्कि एक साथ 480 पतियों ने अपनी पत्नियों के अत्याचारों से परेशान होकर न्याय के लिए गुहार लगाई है। मामला यूपी के देवरिया जिले का है। जहां पर 480 पतियों ने एक साथ परिवार परामर्श केन्द्र की शरण ली। किसी की शिकायत है की पत्नी मायके से आने को तैयार नहीं तो कई अपनी पत्नी के हिटलर जैसे बर्ताव से परेशान हैं।

वहीं किसी की पत्नी अपनी सास के साथ रहने को तैयार नहीं है। ऐसे में कई शिकायत ऐसी भी है, जिसमें पत्नियां अपने पतियों को मारने से भी बाज नहीं आ रहीं। साथ ही कुछ पत्नियां तो ना अपने पति के साथ रह रही हैं ना उन्हें तलाक दे रही हैं। जिसके चलते बेचारे पतियों को परिवार परामर्श केन्द्र की शरण में आना पड़ा। आपको जानकर हैरानी होगी की ये पति अपनी पत्नियों के अत्याचार से इस कदर सताए हुए हैं कि शिकायत करते वक्त वह वहां पर फफक-फफक कर रोने लगे थे।

WIFE-exploit1Image Source :http://www.indiavoice.tv/

ऐसे में बता दें कि इस केन्द्र के कांउसलर बीके सिन्हा और शशि प्रभा मिश्रा अब इन बेचारे पतियों की फरीयाद को इन दिनों निपटाने का काम कर रहे हैं। वहीं ऐसे में सोचने वाली बात ये है कि हमारे समाज में कोई भी विवाद होने पर हमेशा पुरूष को ही गलत ठहराया जाता है। वहीं महिलाएं कानून का फायद उठाकर उन पर अत्याचार करती हैं। जैसा की इन मामलों में सामने आया है। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी की इन बेचारे पत्नियों के सताए पतियों को कब तक इंसाफ मिल पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here