अपनी जारा से मिलने पाकिस्तान पहुंचा वीर फंसा मुश्किल में

0
349

यह प्रेम भी बड़ा ही निराला होता है। जब किसी को होता है तो वह सरहदों पार भी पंख लगाकर उड़ने को तैयार हो जाता है। फिल्म वीर जारा की ही तरह भारत में रहने वाला एक इंजीनियर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए पाकिस्तान जा पहुंचा। फिल्म में जो हश्र शाहरुख खान का हुआ था वही इस इंजीनियर का भी हुआ। इस इंजीनियर युवक को पाकिस्तान की एक मिलिट्री अदालत ने जासूसी के आरोप में तीन साल की सजा सुना दी है।

मुंबई में रहने वाले इंजीनियर हामिद नेहाल अंसारी को सोशल साइट पर एक पाकिस्तानी लड़की से प्रेम हो गया। हामिद अपने प्यार में इतना दिवाना हो गया कि वो फिल्म वीर जारा की तरह ही अपने प्यार से मिलने के लिए पाकिस्तान जा पहुंचा। 31 वर्षीय हामिद पेशे से इंजीनियर है और वह वर्ष 2012 में नौकरी करने के लिए अफगानिस्तान जाने की बात कह कर घर से निकला था। हामिद के दोस्तों ने उसे पाकिस्तान बिना वीजा के ही आने की बात कही थी। बाद में वह सोशल मीडिया वाली लड़की को ढूंढ़ने के लिए कोहट चला गया। जिसके बाद से वो लापता हो गया। कुछ समय बाद यह सूचना आई कि हामिद पाकिस्तान की जेल में बंद है। पिछले दिनों पाक सरकार की ओर से भी इस बात पुष्टि की गई है कि हामिद सेना की गिरफ्त में है। फिलहाल हामिद को जासूसी के आरोप में तीन साल की सजा सुनाई गई है।

1Image Source: http://www.patrika.com/

हामिद पर आरोप है कि वह अफगानिस्तान से होते हुए गैरकानूनी ढंग से पाकिस्तान में पहुंच गया। हामिद के पास देश से जुड़े संवेदनशील दस्तावेज भी होने की बात कही जा रही है। फिलहाल इस मामले में भारत की ओर से पाकिस्तान को हामिद की सुरक्षा पर ध्यान देने के लिए कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here