जीवन में चाहिए सुख समृद्धि और शांति तो अपनाएं वास्तु के ये उपाय 

वास्तु

वास्तु शास्त्र ज्योतिष की एक ऐसी विधा है। जिसके उपयोग से आप अपने जीवन में आसानी से सुख समृद्धि को पा सकते हैं। कई बार देखने में आता है की वास्तु दोष के कारण ही आपकी सफलता तथा समृद्धि रुक जाती है। अतः आज हम आपके लिए कुछ ऐसे वास्तु के उपाय यहां लेकर आये हैं। जिनका यूज करने से आप अपने जीवन में सफलता तथा समृद्धि को आसानी से पा सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं इन वास्तु उपायों के बारे में।

1 – यदि आप चाहते हैं की आपके जीवन में अच्छा समय आये और आपका आने वाला समय भी अच्छा बीते तो आप अपने घर की घड़ी को पूर्व-उत्तर दिशा में लगाएं। ऐसा करने पर आपके जीवन पर बड़ा सकारात्मक असर पड़ेगा। जिसको आप खुद ही अनुभव करेंगे।

2 – यदि आप घर का निर्माण करा रहेंहैं तो किचेन को उत्तर-पश्चिम की दिशा में ही बनवाएं। ऐसा करने से आप सदैव स्वस्थ रहते हैं तथा बीमारियां भी आप से दूर रहती हैं। अतः स्वस्थ रहने के लिए भोजन कक्ष को सही दिशा में बनवाएं।

3 – यदि आप चाहते हैं की आपके घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहें तो घर की बैठक को उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम में ही बनवाएं।

वास्तुImage source:

4 – आप यदि चाहते हैं की घर में सुख शांति बनी रहे तो बैडरूम को दक्षिण पश्चिम की दिशा में ही बनवाया जाना चाहिए।

5 – घर के सभी जरुरी कागजात को आप उत्तर या पूर्व की दिशा में ही रखें। ऐसा करने से आपके सभी कार्य जल्दी संपन्न हो जाते हैं। यदि कोर्ट में केस चल रहा है तो यह आपके लिए एक महत्वपूर्ण सूत्र है।

6 – यदि आप चाहते हैं की समाज में आपका मान सम्मान बढे तो आप ईशानकोण (उत्तर और पूर्व का कोना जिस स्थान पर मिलता है)  पर ही पूजा घर का निर्माण कराएं।

7 – यदि आप चाहते है की आपकी तिजोरी हमेशा पैसे से भरी रहे तो इसको आप पूर्व, उत्तर व दक्षिण दिशा में ही रखें। यदि आप इन सरल वास्तु उपायों को अपने घर में अपनाते हैं तो आपके घर में सुख समृद्धि तथा शांति हमेशा बनी रहेगी।

To Top