टीम इंडिया की हार पर तिरंगे में आग लगाना कितना जायज़

0
428

टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से हारकर टीम इंडिया बाहर हो चुकी है। जिससे देखा जाए तो एक तरह से पूरा हिन्दुस्तान मायूस हो गया था, लेकिन क्रिकेट खेल है। इसमें हार और जीत तो लगी रहती है। इसे सिर्फ मनोरंजन तक ही सीमित रखना चाहिए। माना कई बार टीम इंडिया के मुकाबले को लेकर लोग ज्यादा सीरियस हो जाते हैं। साथ ही उन्हें टीम इंडिया की हार से दुख और जीत पर खुशी मिलती है। खासतौर पर हमारे देश में तो टीम इंडिया की जीत को एक जश्न की तरह सेलिब्रेट किया जाता है। वहीं उनके हारने पर लोग कई तरीके से अपना गुस्सा निकालते हैं। ऐसा ही एक मामला जम्मू में सामने आया है, जहां टीम इंडिया के सेमीफाइनल हारने पर तिरंगे में ही आग लगा दी गई।

02_04_2016-1jkcd32Image Source :http://images.jagran.com/

मामला जम्मू के इंदिरा गांधी डेंटल कॉलेज का है। जहां के एक छात्र ने टीम इंडिया के हारने पर गुस्से में तिरंगे को आग लगाई। जिसके बाद से वहां जमकर बवाल मचा हुआ है। कॉलेज का स्टाफ, छात्र और मेडिकल एसोसिएशन के मेंबर्स ने इसके खिलाफ काफी गुस्सा दिखाया। जिसके बाद उस छात्र को हॉस्टल से निकाल दिया गया। इसकी शिकायत पक्का डंगा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। छात्र का नाम इंजमाम है जो राजौरी का रहने वाला है। पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन फिलहाल अभी तक छात्र फरार है।

Flag-1Image Source :http://media2.intoday.in/

मामले की जांच कर रहे एसएसपी सुनील गुप्ता ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही हमने सच्चाई पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। टीम इंडिया की हार के बाद कॉलेज में अचानक कई छात्रों में आपस में लड़ाई झगड़ा हो गया था। जिसके बाद बीडीएस के छात्र इंजमाम ने एक छात्र के हाथ से तिरंगा छीन कर उसमें आग लगा दी। जिसके बाद वहां के छात्रों और स्टाफ मेंबर्स ने मिलकर उसकी पिटाई भी की। तब से वह फरार है। वहीं इंजमाम नाम का ये छात्र पहले भी छात्रों से मार पिटाई के मामले में बर्खास्त किया जा चुका है। बताते हैं कि शायद यह किसी पूर्व मंत्री का रिश्तेदार भी है।

वहीं इस तरह से तिरंगे को जलाना एक तरह से पूरे देश का अपमान है। अब देखना होगा कि इस मामले में पुलिस किस हद तक अपनी कार्रवाई को अंजाम दे पाती है, क्योंकि मामला देशभक्ति और उसकी शान तिरंगे से जुड़ा है जिससे हर देशवासी को प्यार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here