दुनिया के तीन अनसुलझी घटनाएं, जो आज भी बनी हुई हैं रहस्य

0
568

समय-समय पर दुनिया में लोगों के सामने कुछ ऐसे रहस्य आये हैं जिनके बारे में पता लगाने की कोशिश तो बहुत की गई पर आज तक कोई भी इनका पता नहीं लगा सका। इस प्रकार के रहस्य अचानक जब किसी के सामने आते हैं तो किसी का भी चकित होना बड़ी बात नहीं है। आज हम आपके सामने दुनिया के ऐसे तीन रहस्य लेकर आये हैं जो की आज तक अनसुलझे ही हैं। आइये जानते हैं इन रहस्यों के बारे में।

1- 2000 साल पुरानी ममी –
क्या कोई 2000 साल पुराना शव कभी सुरक्षित रह सकता है, शायद नहीं पर चीन में लेडी डाइस की एक ऐसी ही ममी पाई गई थी जो की लगभग 2000 साल पुरानी है। जब यह ममी मिली थी तो इसकी स्किन किसी आम व्यक्ति की तरह सॉफ्ट थी और इसके सभी जॉइंट्स हिल रहें थे पर आज तक यह रहस्य का विषय ही बना हुआ है कि 2000 साल पहले आखिर इस ममी को कैसे संरक्षित किया गया होगा जो की आज भी यह इतनी सुरक्षित है।

three-unsolved-mysteries-of-the-world-which-remain-a-mysteryImage Source:

2- सबसे छोटा नरकंकाल –
चिली के घोस्ट टाउन के पास में एक नरकंकाल प्राप्त हुआ था और यह नरकंकाल दुनिया का सबसे चोट नरकंकाल था। इसकी लंबाई महज 6 से 8 इंच थी और इसकी बॉडी पर धारियां थी साथ ही इसके दांत भी काफी मजबूत थे पर आज तक इस नरकंकाल के बारे किसी को सही जानकारी नहीं है। यह नरकंकाल आज भी रहस्य बना हुआ है। इसके बारे में यह मान लिया गया था कि यह किसी आम इंसान का नहीं है।

three-unsolved-mysteries-of-the-world-which-remain-a-mystery1Image Source:

3- मीट की बारिश –
यह बात है 1876 की, उस समय बाथ कंट्री के रंकिन में अचानक मीट की बारिश होने लगी, इससे सभी चकित हो गए। मीट के इन टुकड़ो की जांच नेवार्क साइंटिफिक एसोसिएशन ने की और पाया की मीट के ये टुकड़े किसी घोड़े या किसी नवजात के हैं पर वास्तव में असल बात क्या थी यह आज तक किसी को पता नहीं लग पाया है।

three-unsolved-mysteries-of-the-world-which-remain-a-mystery2Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here