फ़ोर्ब्स की टॉपटेन अमीर भारतीयों की सूची में तीन क्रिकेटर हुए शामिल

0
290

पत्रिका फ़ोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाने वाले भारतीयों की एक सूची जारी की है। इस सूची में सभी क्षेत्रों के लोगों को शामिल किया गया है। इस सूची की टॉप टेन लिस्ट में तीन क्रिकेटरों के नाम शामिल हुए हैं। जिसमें वनडे और टी 20 के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, टेस्ट कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के स्टार सचिन तेंदुलकर को शीर्ष दस में रखा गया है। वहीं, इस सूची में शीर्ष पर फिल्म अभिनेता शाहरूख खान पहले, सलमान खान दूसरे और अमिताभ बच्चन को तीसरे स्थान पर रखा गया है।

dhoni2Image Source: http://www.knowledgetown.in/

फ़ोर्ब्स पत्रिका ने 2014 के अक्टूबर से 2015 के 30 सितंबर तक की अवधि के बीच में भारतीयों की कमाई का आंकड़ा लगाकर एक सूची तैयार की है। इस सूची को तैयार करने में कमाई के साथ ही शोहरत को भी ध्यान में रखा गया है। फ़ोर्ब्स की इस सूची में दस शीर्ष व्यक्तियों में क्रिकेट क्षेत्र से महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को शामिल किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी की सालाना कमाई 119.33 करोड़ रुपए के साथ ही इन्हें चौथे स्थान पर रखा गया है। वहीं विराट कोहली की सालाना कमाई 104.78 करोड़ रुपए बताई गई है। ये सूची में सातवें पायदान पर हैं, जबकि क्रिकेट को अलविदा कह चुके सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली से नीचे आठवें पायदान पर जगह दी गई है।

virat kohliImage Source: http://s1.firstpost.in/

इनके अलावा भी कई क्रिकेटरों ने इस लिस्ट में अपना दर्ज करवाया है। रविचंद्रन पहली बार इस सूची में शामिल हुए हैं। इन्हें 31वें स्थान पर जगह मिली है। वहीं रोहित शर्मा 38वें स्थान से इस बार 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। फिलहाल इस सूची में शीर्ष पर फिल्म अभिनेता शाहरूख खान पहले, सलमान खान दूसरे और अमिताभ बच्चन को तीसरे स्थान पर रखा गया है।

sachinImage Source: http://sportzwiki.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here