जमीन फाड़कर अचानक निकल आया खजाना, देखने दौड़ पड़े हजारों लोग

खजाना

खुदाई के समय अक्सर खजाने के मिलने की ख़बरें आपने पढ़ी ही होंगी हालही में ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश में भी घटी है। आपको बता दें की यह घटना उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र की है। इस स्थान पर उस समय लोगों में हलचल मच गई जब सभी को पता लगा की खुदाई के दौरान जमीन से खजाना निकला है। असल में यहां पर एक मकान की नींव खुदाई का कार्य चल रहा था। उस समय ही जमीन के अंदर से कुछ घड़े निकल आये। यह बात आग की तरह गाँवभर में फ़ैल गई और हजारों लोग जमीन से निकले घड़ों को देखने के लिए दौड़ पड़े। इस बात की खबर जैसे ही एसपी को लगी उन्होंने घड़ो से निकले सिक्के अपने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को दे दिए।

मकान की नींव से निकला खजाना –

मकान की नींव से निकला खजाना Image source:

यह सारी घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव अनौगी के मजरा पछायपुरवा के नदसिया-अनौगी मार्ग पर घटित हुई। असल में इस स्थान पर विजय बहादुर उर्फ रीनू कुशवाहा अपने लिए नया मकान बनवा रहे थे और उसी की नींव खुदाई का कार्य चल रहा था। दोपहर के समय मजदूर वीरपाल को एक मिट्टी के लोटे के अंदर कुछ तांबे के छोटे छोटे सिक्के मिले। इन सिक्कों की कुल संख्या 170 बताई जा रही है।

पुलिस ने लिया अपने कब्जे में –

पुलिस ने लिया अपने कब्जे मेंImage source:

 सिक्के जमीन से निकलने पर उनको मकान मालिकविजय बहादुर ने अपने कब्जे में ले लिया। मजदूर वीरपाल ने विजय बहादुर से जब अपना हिस्सा मांगा तो विजय ने उसको कुछ भी देने से इंकार कर दिया। इसके बाद वीरपाल ने इस घटना की जानकारी गांव के लोगों को दे दी। जानकारी मिलते ही लोग घटना स्थल पर दौड़ पड़े। भारी भीड़ के चलते पुलिस भी वहां आ पहुंची तथा मामले की खबर लगते ही पुलिस ने सभी सिक्के अपने कब्जे में ले लिए तथा मकान मालिक विजय बहादुर को एसपी के पास भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने इस घटना की जानकारी पुरातत्व विभाग को दे दी।

To Top