ब्लेड और लोहे की वस्तुओं को आसानी से खा जाता है यह योग साधक

This yoga saint eats blades and iron made things easily

 

योग के बारे में आज सभी जानते हैं और इसी क्रम में आज हम आपको मिलवा रहें हैं एक ऐसे योग साधक से जो लोहे की प्लेट और ब्लेड तक को खा जाता है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे योग साधक से रूबरू करा रहें हैं जो योग साधना के बल पर लोहे की वस्तुओं तथा ब्लेड जैसी चीजों को आसानी से खा जाता है।

जैसा की आप जानते हैं कि बीती 20 जून को “योग दिवस” का कार्यक्रम पूरे विश्व में मनाया गया था और बहुत से योग प्रेमियों ने इस दिन योग कर सभी को योग करने की सलाह दी थी, इन्हीं योग साधकों में से आज एक साधक को हम यहां आपको मिलवा रहें हैं, तो आइये जानते हैं इस व्यक्ति के बारे में।

This yoga saint eats blades and iron made things easilyimage source:

इस अनोखे योग साधक का नाम है “शैलेन्द्र”, इनकी उम्र 52 वर्ष है। शैलेन्द्र दिल्ली के निवासी हैं तथा अशोक नगर में रहते हैं। शैलेन्द्र सामान्य जीवन में एक मोटर स्पेयर पार्ट्स की शॉप में कार्य करते हैं और इनका एक 20 वर्षीय लड़का भी है। ऊपर से सामान्य जीवन जीने वाले शैलेन्द्र वास्तव में खुद सामान्य नहीं हैं, बल्कि एक असामान्य व्यक्ति हैं।

आपको हम बता दें कि अशोक लम्बे समय से योग साधना करते रहें हैं और इसी कारण वे लोहे की प्लेट और ब्लेड जैसी चीजों को आसानी से चबा कर निगल लेते हैं। इस कारनामें को देखकर लोग दांतों तले अपनी अंगुलियां दबा लेते हैं। शैलेन्द्र ने यह करतब बहुत बार किया था इसलिए उनके पेट में कई चीजें इकट्ठी हो गई थी, जिसके बाद में उनके पेट में दर्द रहने लगा और शैलेन्द्र को डॉक्टर के पास जाना पड़ा। डॉक्टर ने शैलेन्द्र के पेट का ट्रीटमेंट किया और ऐसा न करने की सलाह दी। अब शैलेन्द्र सही हैं पर वे युवाओं के लिए योग साधना की एक मिसाल हैं।

To Top