_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/watch-the-funny-reporting-by-this-news-reporter-you-wont-be-able-to-control-laughter/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/watch-the-funny-reporting-by-this-news-reporter-you-wont-be-able-to-control-laughter/dff/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/5f170f5a9cf84732c990a972396c0523/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अनोखा पक्षी – यह पक्षी इंसानों की तरह ही सोता, खाता और रहता है, जानें इसके बारे में

देखा जाए तो इस बड़ी दुनिया में हजारों लाखों तरह के प्राणी है और सभी की अपनी अलग-अलग आदते और विचार है, पर इनमें से कुछ प्राणी ऐसे भी निकल जाते है जो की अपने पारंपरिक तौर तरीकों को छोड़ कर अन्य प्राणीयों जैसी ही हरकतें शुरू कर देतें हैं, इसी क्रम में आज हम आपको ऐसे पक्षी के विषय में जानकारी दे रहें हैं जो की इंसानों की ही तरह ही सोता, खाता और रहता है। चलिए जानते हैं इस पक्षी के बारे में।

penguin magpie1Image Source:

यह पक्षी असल में एक “नीलकंठ” पक्षी है, जो की आस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित कैमरून ब्‍लूम और उनके परिवार में एक आम सदस्य की तरह ही रहता है। इस पक्षी का नाम कैमरून ब्‍लूम ने “पेंग्विन” रखा है, क्योंकि पेंग्विन में भी इंसानों जैसी ही कुछ हरकतें होती हैं। इस पक्षी की खासियत यह है की यह अन्य पक्षियों के जैसा नहीं है बल्कि इसकी आदते इंसानों के जैसी ही हैं, यह कैमरून ब्‍लूम के घर पर आम लोगों की ही तरह डायनिंग टेबल पर खाना खाता है तथा इंसानों के जैसे ही बेड पर सोता भी हैं यही नहीं यह पक्षी कैमरून ब्‍लूम के बच्चों को ब्रश कराने से लेकर स्कूल के लिए तैयार होने में भी मदद करता है।

penguin magpie2Image Source:

इस पक्षी का इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट भी बनाया हुआ है जिसमें इसके 3359 से भी अधिक फॉलोवर हैं। कमरून इस पेग्विन नामक पक्षी के बारे में कहती हैं की “एक दिन उनके बच्‍चे नोहा को वह लावारिस हालत में मिला। मुझे पक्षियों के विषय में थोड़ी ही नॉलेज है, लेकिन मुझे इस बात पर यकीन था कि हम इसको अच्छी तरह से बड़ा कर लेंगे। पेंग्विन को बच्‍चों से लगाव है, यह उनको देखते ही अपने पंखों को फड़फड़ाने लगता है। इतना ही नहीं उसे टेबल पर हमारे साथ डिनर करना भी पसंद है। बच्‍चों की ही तरह यह उनके बिस्‍तर में भी सोता है।”

To Top