दुनिया के सबसे बुद्धिमान व्यक्तियों के बारे में यहां पढ़ें

“दिमाग” के बारे में सभी लोगों का यह मानना होता है कि उनका ही दिमाग सबसे अधिक तेज है, यही दिमाग किसी 6 साल के बच्चे का भी हमें दीवाना बना देता है तो यही दिमाग यदि अधिक तेज हो जाएं तो पागल की भी उपाधि दिला देता है। असल में दिमाग की तेजी का पता किसी का भी आई क्यू लेवल देख कर लगाया जा सकता है। कुल मिलाकर दिमाग ही किसी को बुद्धिमान बनाता है और बुद्धिमान लोग आपने कई देखें होगें पर क्या आप दुनिया के सबसे बुद्धिमान लोगों के बारे में जानते हैं यदि नहीं, तो आज हम आपको मिला रहें हैं दुनिया के इन परम बुद्धिमान लोगों से, आइए जानते हैं इन लोगों के बारे में…

1- टेरेंस ताओ (चीन) –
टेरेंस ताओ के बारे में आप नहीं जानते हैं तो बता दें कि दुनिया के सबसे बुद्धिमान व्यक्ति टेरेंस ताओ ही हैं, इनका आईक्यू लेवल 230 है जो की सर्वाधिक है। टेरेंस ने गणित विषय में बहुत सी नई थ्योरीयां दी हैं तथा महज 20 साल की उम्र में ही इन्होंने P.hd की उपाधि ले ली थी तथा मात्र 24 वर्ष की उम्र में ये प्रोफेसर बन गए थे।

2- क्रिस्टोफर हिराता –
क्रिस्टोफर हिराता का आईक्यू लेवल 225 है जो की बुद्धिमान व्यक्तियों की लिस्ट में विश्व में दूसरे नंबर पर आते है, हिराता ने महज 14 साल की उम्र में “फिजिक्स ओलंपियाड” में गोल्ड मैडल प्राप्त कर लिया था और मात्र 16 वर्ष की उम्र में हिराता ने नासा के लिए काम किया, इतनी छोटी उम्र में वे नासा के लिए काम करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

Kim-Ung-Yong1Image Source:

3- किम उंग योंग –
किम उंग योंग का नाम “गिनीज बुक और वर्ल्ड” में दर्ज है, यह महज 3 वर्ष की आयु में कई भाषाओं को समझने लगें थे तथा 6 वर्ष की आयु में कई भाषाएं बोलने भी लगे थे, किम उंग योंग का आईक्यू लेवल 210 है इसलिए ये विश्व के बुद्धिमान व्यक्तियों में तीसरे नंबर पर आते हैं।

Kim-Ung-YongImage Source:
To Top