पैदा हुआ अजीबो-गरीब जानवर, मानव से मिलती है शक्ल

0
513
This weird animal born here who resembles humans

आपने काफी पशु देखें ही होंगे, पर क्या आपने कोई ऐसा पशु देखा है जिसकी शक्ल मानव से मिलती हो? यदि, नहीं तो आपको हम बता दें कि हाल ही में एक ऐसे पशु ने जन्म लिया है जिसकी शक्ल मानव से मिलती है। इस जानवर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग यह देखना चाह रहें हैं कि आखिर यह कैसा जानवर है जिसकी शक्ल मानव से मिलती है, तो आइए अब हम आपको विस्तार से इस अनोखे जानवर के बारे में बताते हैं।

आपको सबसे पहले हम यह बता दें कि यह अजीबो-गरीब जानवर भेड़ के गर्भ से पैदा हुआ है, पर इसकी शक्ल मानव के जैसी भी है। लोग यह नहीं समझ पा रहें हैं कि इसको मेमना कहें या मानव। इस अनोखे जानवर की मौत जन्म लेने के बाद ही हो गई थी, पर कुछ समय बाद यह फिर से जीवित हो उठा।

कुछ लोग इसको शैतान का प्रतीक भी बता रहें हैं। यह अनोखा जानवर दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी प्रांत के लेडी फेरेरे नामक गांव में जन्मा है। पशु विशेषज्ञों ने इसको मानव का बच्चा नहीं माना है उनका कहना है कि मानव में क्रोमोसोम के 23 पेयर होते हैं वहीं भेड़ में 28 इसलिए यह बच्चा मानव का नहीं हो सकता है।

वेटेरिनरी सर्विस के चीफ डायरेक्टर डॉ. लुबाबालो मरवेबी में कहना है कि जब यह बच्चा गर्भ में था उस समय मच्छरों का काफी कहर था, इसलिए हो सकता है कि इसकी मां को रिफ्ट वैली फीवर हो गया हो और उसके जींस में गड़बड़ी हो गई हो। इस प्रकार से इस अनोखे बच्चे का जन्म हुआ हो। हालांकि यह एक धारणा मात्र ही है असल बात यह है कि अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि इस मानव जैसे दिखाई पड़ने वाले बच्चे के जन्म के पीछे आखिर क्या रहस्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here