_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-cow-which-requires-4-men-to-collect-milk/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-cow-which-requires-4-men-to-collect-milk/know-about-the-amazing-cow-which-requires-4-men-to-collect-milk-1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

देखें वीडियो – 2 साल के बच्चे ने अपनी सूझबूझ के दम पर बचा ली अपने जुड़वां भाई की जान

बच्चों की शरारते भले ही अच्छी लगती हो, पर यदि उनकी ओर ध्यान ना दिया जाए तो ये शरारतें ही कभी-कभार उनकी जान के लिए खतरा भी बन जाती है, इसी तरह की एक घटना में बच्चों की शरारतों ने उनकी जान को ही जोखिम में डाल दिया, पर उसी समय उसके दो साल के बच्चे नें बड़ी ही बहादुरी और सही सूझ-बूझ के चलते अपने जुड़वा भाई को उस खतरे से बचा लिया।

अमेरिका में हुई यह घटना काफी चौंका देने वाली है, जहां पर दो साल के जुड़वां भाई घर पर मस्ती भरी शरारतें कर रहें हैं और यही शरारते उस समय भारी पड़ गई जब इन दोनों ने एक भारी भरकम ड्रेसर में चढ़ने की कोशिश की। ये सारी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।

इस वीडियों में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार से दोनों जुड़वां भाई ड्रेसर पर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे। तभी अचानक बच्चे के चढ़ते ही ड्रेसर पलट जाता है और एक बच्चा उस ड्रेसर की चपेट में आकर नीचे दब जाता है। नीचे दबा बच्चा अपने आपको बचाने के लिए काफी प्रयास करता है तभी उसका दूसरा भाई उसे बचाने के लिए दौड़ जाता है और बाहर निकालने के प्रयास में लग जाता है।

दूसरा बच्चा अपने भाई को बचाने का प्रयास करते हुए ड्रेसर को उठाने को कोशिश करता है, पर वह कामयाब नहीं हो पाता हैं। इसका बाद उसनें दोबारा कोशिश की और ड्रेसर को उठाकर दीवार की तरफ ढकेल दिया, इससे वह अपने भाई की जान को बचाने में सफल हो सका। ये हादसा गुजर जाने के बाद उसकी मां ने जब यह नजारा देखा तो उसके होश ही उड़ गए, उसनें बच्चों के शरीर पर चोट को भी देखा पर दोनों में से किसी के भी खरोंच तक नहीं आई थी। ये हादसा किसी चमत्कार से कम नहीं था।

Video Source:

Most Popular

To Top