सिर्फ 11 रूपए में अफगानी लड़की से हुई शादी, जानिए इस अनोखी शादी के बारे में

this strange marriage took place which costs only 11 rupees cover

आपने काफी शादियां देखी ही होगी, पर हाल ही में शादी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, इस अनोखी शादी के बारे में जो भी सुन रहा है वह हैरान हुए बिना नहीं रह पा रहा है। आपको हम बता दें कि यह शादी एक “प्रेम विवाह” है। कहा जाता है कि प्यार में किसी प्रकार की कोई शर्त नहीं होती वह बस हो जाता है। ऐसा ही कुछ अफगानी लड़की नीलोफर के साथ हुआ। नीलोफर को एक लड़के के साथ ऐसा ही प्यार हो गया और उसने अपने प्यार में इसी लड़के के साथ शादी भी की, लेकिन यह शादी एक अनोखी शादी बन गई।

this strange marriage took place which costs only 11 rupeesimage source:

असल में हुआ यह था कि जाहिद अली नामक एक युवक जब इंग्लैंड से लौट रहा था, तब अचानक उसकी नजर अफगान की नीलोफर पर पड़ गई। दोनों तब से एक दूसरे को पसंद करने लगे और अंत में 3 माह बाद दोनों की शादी हो गई। इस शादी की सबसे खास बात यह रही कि यह शादी बहुत साधारण ढंग से हुई।

आपको हम बता दें कि महज 11 रूपए का शगुन लेकर, इस शादी को संपन्न कर दिया गया। हालांकि ये दोनों ही लोग आधुनिक विचारधारा रखने वाले हैं, फिर भी दोनों ने साधारण तरीके से शादी कर समाज में एक मिसाल कायम की है। जाहिद का कहना है कि वे नीलोफर को बहुत प्रेम करते हैं और वे उसको जीवन भर खुश रखेंगे। अपने प्यार की वजह से ही इन दोनों ने सरहदों को महत्त्व नहीं दिया। जाहिद अपनी दुल्हन के रूप में नीलोफर को पाकर बहुत खुश हैं। नीलोफर का मानना है कि प्यार नसीब की बात होती है और यह नसीब वाले को ही मिलता है। दोनों अपना नया जीवन शुरू कर चुके हैं और इनकी इस शादी ने समाज को एक नया संदेश दिया है।

To Top