आखिर क्यों इस बच्ची की आंखों से गायब है नींद

0
363

आजकल किसे कब कैसी बीमारी हो जाएं, कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसी ही एक बीमारी से ग्रस्त है यह बच्ची। इस सात साल की बच्ची को ना ही नींद आती है, ना ही भूख लगती है और ना ही किसी भी तरह की थकान होती है। डॉक्टरों के मुताबिक अलीविया नाम की इस बच्ची को बायॉनिक नाम की बीमारी है। अलविया की मां उसे इस कारण मेड ऑफ स्टील का टैग दे चुकी हैं। मां ने बताया कि अलवीया खाने में सिर्फ तरल पदार्थ का ही सेवन करती है, कभी कभार बहुत जिद करने पर वह चिकन नूडल्स का सेवन भी करती है। इतना ही नहीं, कई सालों से अलवीया के बाल भी नहीं बढ़ रहे हैं।

olivia don't feel sleep1Image Source:

अलवीया को भूख ना लगने के साथ नींद भी कम ही आती है। वह तीन दिनों में मुश्किल से एक बार सोती है। डॉक्टर्स के अनुसार अलीविया को क्रोमोसोम 6 डिलीशन डिसऑर्डर है। उनके मुताबिक अलीविया दुनिया की पहली ऐसी शख्स है, जिसमें इस डिसऑर्डर के सारे गुण एक साथ दिख रहे हैं।

olivia don't feel sleep2Image Source:

अलीविया की मां के अनुसार कभी अगर अलीविया को कुछ हो जाता है तो उन्हें पता भी नहीं चलता। अलीविया के चार भाई बहन भी हैं। डॉक्टर्स के अनुसार इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं है, लेकिन इसके लक्षणों को पहचान कर इन्हें कम किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here