_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/02/","Post":"http://wahgazab.com/goddess-kali-used-to-show-up-before-this-devotee/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/kneading-dough-with-legs-at-kake-da-hotel-in-delhi/attachment/31/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अनोखा मंदिर – भूत ने एक रात में किया था इस विशाल और सुंदर मंदिर का निर्माण

मंदिर आपने कई देखें ही होंगे पर क्या आपने किसी ऐसे विशाल मंदिर को देखा है जिसका निर्माण भूत ने मात्र एक रात में ही किया हो यदि नहीं, तो यहां हम सबसे पहले आपको बता दें कि भूतों द्वारा एक रात में निर्माण किया गया यह मंदिर भगवान शिव का है, असल में भगवान शिव सभी के पूज्य हैं, चाहें वह देव हो या दानव, इसलिए ही सभी लोग उनकी उपासना समान रूप से करते आ रहे हैं। यह मंदिर भी भूतों द्वारा भगवान शिव की उपासना के लिए बनाया गया था पर इसका कार्य अधूरा रह गया और तब से यह अधूरा ही है, आइए जानते हैं इस मंदिर के बारे में।

naulakha-temple1Image Source:

भगवान शिव का भूतों द्वारा बनाया गया यह मंदिर गुजरात के काठियावाड़ में है और इस मंदिर का नाम “नवलखा मंदिर” है, इस मंदिर की खासियत यह है कि आपको इस मंदिर में खुजराहों तथा सोमनाथ दोनों की ही वास्तुकला देखने को मिल जाती है इसके अलावा इस मंदिर की सुंदरता और भव्यता भी निराली है। ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर का निर्माण आज से लगभग 250 वर्ष पहले किया गया था। साथ ही इस मंदिर के साथ यह मान्यता भी जुड़ी हुई है कि इस मंदिर का निर्माण “बाबरा” नामक एक भूत ने महज एक रात में किया था।

Most Popular

To Top