अपना वजन 100 ग्राम तक कर लेता है यह योगी, पेड़ पर बैठकर करता है साधना

भारत में बहुत से लोग कुछ इस प्रकार के हैं, जिनके विषय में जानने पर लोग स्वाभाविक रूप से चक्ति हो जाते हैं, इसी क्रम में आज हम आपको मिला रहें हैं एक ऐसे व्यक्ति से जो अपना वजन घटा कर महज 100 ग्राम तक कर लेता है और करता है पेड़ पर चढ़ कर साधना। जी हां, यह सच है इस व्यक्ति का नाम “चंदरिया बाबा” है और बहुत से लोग इनको योगी कहते हैं, तो कुछ हनुमान भक्त, पर यथार्थ में इस व्यक्ति को लोग भक्त और संत ही मानते हैं।

उत्तरप्रदेश के पीलीभीत क्षेत्र के पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के फत्तेपुर गांव में उस समय सभी लोग चक्ति हो गए जब उन्होंने एक व्यक्ति को 60 फीट ऊंचे पेड़ की चोटी पर आराम से बैठे देखा। इस व्यक्ति को देखने के लिए पूरा गांव पेड़ के पास पहुंच गया। स्थानीय लोगों का मानना है कि पेड़ पर बैठा यह संत ही “चंदरिया बाबा” हैं, क्योंकि “चंदरिया बाबा” पेड़ पर बैठ कर तपस्या करते हैं। इसके अलावा चंदरिया बाबा हर 15 साल बाद में ही गांव में आते हैं और वे अब से 15 साल पहले ही गांव में आए थे। लोगों का मानना है कि चंदरिया बाबा के गांव में आने से गांव में सुख समृद्धि आती है।

चंदरिया बाबा पेड़ की चोटी पर आराम से बैठने के अपने रहस्य के विषय में बताते हुए कहते हैं कि “उन्हें नहीं मालूम कि ये सब कैसे हो जाता है, यह तो योग है पता नहीं जब यह होता है तो अपने आप हो जाता है। उन्होंने बताया कि उनके ऊपर हनुमान जी की कृपा है।”, गांव के मंदिर के महंत राममूर्ति दास ने बाबा चंदरिया के बारे में बताते हुए कहा कि “चमत्कारी चदंरिया बाबा करीब 25-30 सालों से यहां पर आ रहें हैं। वो पेड़ पर अपना विधिवत आसन लगाते हैं और पेड़ पर ही वास करते हैं। चमत्कारी बदंरिया बाबा अपना वजन 100 ग्राम तक बना लेते है। उन पर हनुमान जी की कृपा है।”, खैर, जो भी है संत बदंरिया बाबा वर्तमान में लोगों के लिए सुख समृद्धि प्रदाता बने हुए हैं और लोगों को सत्मार्ग के लिए प्रेरित कर रहें हैं।

To Top