_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/look-at-the-video-how-a-child-falling-from-the-building-was-saved-by-people/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/the-gifts-received-in-the-royal-wedding-are-being-sold-online/jarry-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/1cad649c94e2db90e72cf2090a3860fa/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए कैब चलाता है यह अमीर व्यक्ति, जानिए इसके बारे में

गरीब बच्चों की शिक्षा

हमारे देश में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो समृद्ध होते हुए भी गरीब बच्चों की सहायता के लिए छोटे मोटे काम करते रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स से मिलवा रहें हैं। दिल्ली निवासी जसतेज सिंह ने अपने साथ घटी इस घटना को सोशल मीडिया पर जाहिर किया है। जिसमें वह उस अमीर व्यक्ति से मिले थे जो गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए कैब चलाते हैं।

इस प्रकार हुई मुलाकात

इस प्रकार हुई मुलाकातImage source:

आपको बता दें कि दिल्ली के निवासी जसतेज एमबीए के विद्यार्थी हैं। हाल ही में उन्होंने अपने कॉलेज कैंपस से छात्रावास तक जानें के लिए कैब बुक की थी। जब कैब आई तो उन्होंने देखा कि एक बुजुर्ग व्यक्ति कैब की पिछली सीट को साफ कर रहा है। चूंकि जसतेज अकेले ही थे इसलिए वे पीछे न बैठ कर ड्राइवर के बराबर वाली सीट पर बैठ गए। गाड़ी आगे बढ़ी। इस दौरान जसतेज अपनी किताब को लिए अपने किसी प्रोजेक्ट को समझने की कोशिश में लगे हुए थे। कुछ समय बाद परेशानी भरे मूड में जसतेज ने अचानक कार ड्राइवर बुजुर्ग से मजाक में कहा “आप अपने बेटों को एमबीए मत कराइयेगा।” इस बात पर कार ड्राइवर ने जो जवाब दिया उसकी कल्पना जसतेज ने कभी नहीं की थी। कार ड्राइवर बुजुर्ग ने कहा “आप बेकार में परेशान न होकर एसओडब्ल्यूटी विश्लेषण को पढ़िए और सुनिश्चित करें कि आपका समाधान कम से कम 5 वर्ष तक टिक सके।” एक कार ड्राइवर से ऐसा जवाब सुनकर जसतेज हैरान रह गए और उन्होंने कार ड्राइवर बुजुर्ग से उनके के बारे में पूछा। तब जो सच निकल कर सामने आया वह और भी हैरान कर देने वाला था।

बड़ी कंपनी का महाप्रबंधक रह चुका था कार ड्राइवर

बड़ी कंपनी का महाप्रबंधक रह चुका था कार ड्राइवरImage source:

कैब ड्राइवर से बात के दौरान पता लगा कि वे भारत की एक बड़ी कंपनी के महाप्रबंधक रह चुके हैं और अब वे सेवानिवृत हैं। उनकी पत्नी एक बिजनेस स्कूल में प्रोफेसर हैं तथा बेटा मर्चेंट नेवी में नौकरी करता है। वे कैब सिर्फ इसलिए चलाते हैं ताकि वे खाली न रह सकें और वे जो भी पैसा कैब चलाकर कमा पाते हैं उसको वे गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर देते हैं। जसतेज ने इस कैब ड्राइवर का नाम नहीं बताया है हालांकि उनके साथ ली हुई जसतेज की सेल्फी काफी पॉपुलर हो रही है।

To Top