इस पुलिस वाले ने दी इंसानियत की मिसाल, असमर्थ महिला को खिलाया अपने हाथों से खाना

पुलिस वालों के प्रति समाज का एक अलग नजरिया बन चुका है लेकिन आज भी कुछ लोग तारीफ के काबिल हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही पुलिस वाले से मिलवा रहें हैं। इस पुलिस वाले का नाम “बी.गोपाल” है। ये ट्रैफिक पुलिस में कार्य करते हैं और अभी Kukatpally में कार्यरत हैं। हुआ असल में यह था कि बी.गोपाल पिछले तीन दिन से एक महिला को जवाहरलाल नेहरू टेकनॉलोजिकल यूनिवर्सिटी के पास बैठा देख रहे थे। बीते शुक्रवार को बी गोपाल इस महिला के लिए चाय तथा खाने का सामान लेकर आये थे।

उस समय इस महिला की तबियत इतनी खराब थी कि वह अपने हाथ से भोजन तक नहीं कर पा रही थी। ऐसे में बी गोपाल ने महिला को अपने हाथ से भोजन कराया। तेलंगाना डीजीपी हर्षा भारगवी ने जब यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की तो यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस तस्वीर को देखकर लोग पुलिसकर्मी बी गोपाल की काफी तारीफ कर रहें हैं। अब तक इस तस्वीर को 9 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है।

मीडिया की खबरों के अनुसार इस महिला का नाम “बुचम्मा” है और उसके 9 बच्चे भी हैं, लेकिन इस महिला का कोई बच्चा इसको साथ रखने के लिए तैयार नहीं है। इस महिला को पिछले दिनों इसके बच्चों ने ही चेरापल्ली के आनंद आश्रम में भेज दिया था। इस तस्वीर के सामने आने के बाद ट्विटर पर लोगों ने इस पुलिस वाले की खूब तारीफ की।

हम लोगों को भी अक्सर ऐसे लोग सड़क पर दिखाई पड़ ही जाते हैं लेकिन हम लोग या तो उनको अनदेखा कर देते हैं या कुछ पैसे देखर आगे की ओर कदम बढ़ा लेते हैं। मगर बी गोपाल ने जो कार्य किया है अपने आप में एक मिसाल है।

To Top