चाय बेचकर लाखों कमाता है यह शख्स, जानिये इसके बारे में

चाय

क्या कोई व्यक्ति चाय बेचकर लाखों रुपये प्रति महीने कमा सकता है। शायद नहीं। यदि ऐसा होता तो देश के अधिकतर लोग चाय बेचकर ही अपना जीवन यापन करते और वे सब भी कभी के लखपति बन गए होते लेकिन हम आपको जिस व्यक्ति के बारे में यहां बता रहें हैं। वह वाकई में चाय बेचने वाला एक आम व्यक्ति है और वह अपने इस काम से प्रति माह लाखों रुपया कमाता है। महाराष्ट्र का रहने वाला यह शख्स यहां के सबसे अमीर चाय बेचने वालों में से एक है।

चायImage source:

आपको जानकर हैरानी होगी कि चाय बेचने वाला यह शख्स प्रति माह 12 लाख रुपये तक आसानी से कमा लेता है। वर्तमान समय में यह व्यक्ति अपनी चाय की कमाई तथा उसके ब्रैंड बनाने को लेकर सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस व्यक्ति का नाम “नवनाथ येवले” है। यह महाराष्ट्र के पुणे का निवासी है। इस व्यक्ति ने अपने नाम पर अपनी दुकान का नाम “येवले टी स्टॉल” रखा हुआ है जो काफी प्रसिद्ध है। चाय की इस दूकान पर प्रतिदिन हजारों कप चाय बिकती है। नवनाथ येवले को अपनी चाय को एक ब्रैंड में तब्दील करने का आइडिया 2011 में आया था और अब वे इसी काम में लगे हुए हैं।

चायImage source:

नवनाथ येवले बताते हैं कि उनके शहर में भी 2 आउटलेट हैं और प्रतिदिन वे 3 से 4 हजार कप चाय बेच लेते हैं। इस प्रकार से उनको प्रति माह 10 से 12 लाख रुपये की आमदनी हो जाती है। अपने इस काम को सफलता पूर्वक चलाने के लिए नवनाथ येवले ने अपने प्रत्येक आउटलेट पर 10 से 14 लोग रखें हुए हैं। असल में जिस समय नवनाथ येवले ने अपना काम शुरू किया था। उस समय पुणे में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं था जो अच्छी चाय बेचता हो। नवनाथ येवले को 2011 में अपनी चाय को एक ब्रैंड बनाने का आइडिया आया। इसके लिए उन्होंने 4 वर्ष तक तरह तरह की चाय का अध्ययन किया तथा उसके बाद में अपनी चाय को बाजार में उतारा। यही कारण है कि आज नवनाथ की चाय लोगों की पहली पसंद बन गई है।

To Top