_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अनोखा बंदर – इस बंदर के पास है अनोखी शक्ति, दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

 

आपने अब तक कई प्रकार के बंदर देखे होंगे, लोग चिड़िया घर में घूमने के लिए जाते हैं तो वहां भी कई तरह की प्रजातियों के बंदर उनको देखने को मिलते हैं. पर आज हम आपको एक ऐसे बंदर से मिलवा रहें हैं जोकि वर्तमान में काफी फेमस हो रहा है। इस बंदर को देखने के लिए आज लोग दूर-दूर से आ रहें हैं, यह बंदर लोगों के मनोरंजन का कारण बन चुका है।

असल में यह बंदर खाने का बहुत ज्यादा शौक़ीन है क्युकी इसके अन्दर भोजन को पचाने की “अनोखी शक्ति” है जिसके कारण ही यह बन्दर किसी भी चीज को खा कर उसको जल्दी पचा लेता है। लोग इस बन्दर को खाने के लिए काफी कुछ देते हैं और यह दी हुई हर वस्तु को झट से खा जाता है इसलिए लोगों ने इस बंदर को ‘फैटी अंकल” का नाम दे दिया है।

image source:

आपको हम बता दें कि यह बन्दर “थाईलैंड” के एक वाटर पार्क में रहता है और वहां जो भी लोग घूमने के लिए आते हैं वे इस बंदर को कुछ न कुछ जरूर देते हैं और यह बंदर उनकी दी हुई वस्तु को झट से खा जाता है, इस कारण ही इस बंदर का पेट काफी आगे की ओर निकल आया है, पर आज भी यह बंदर खाने का बहुत शौकीन है।

वाटर पार्क का पशु विभाग इस बंदर को लेकर काफी चिंतित है। उनका कहना है कि यह बंदर यदि ऐसे ही खाता रहा तो यह गंभीर रूप से बीमार हो सकता है। अब “वाइल्ड लाइफ कंजर्वेशन” के लोग इसको अन्य स्थान पर भेजने के बारे में विचार कर रहें हैं।

Most Popular

To Top