यह चमत्कारी बकरा बना हुआ है लोगों के आकर्षण का केंद्र

इस दुनिया में बहुत सी ऐसी घटनाएं घट जाती हैं जो देखने में चमत्कारी लगती हैं। सामान्यत: लोग इस प्रकार की घटनाओं पर यकीन नहीं कर पाते। ऐसी ही एक घटना की जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं। यह खबर हैरान करने वाली है कि बुंदेलखंड के जालौन में एक बकरा दूध दे रहा है। यह बकरा जालौन के कालपी कस्बे के गांव सिम्हरा कासिमपुर गांव का है। यहां के सभी लोग इस घटना से आश्चर्य में हैं, पर यह घटना सही है।

Video Source: https://www.youtube.com

लोगों का कहना है कि इस बकरे का एक थन है और यह बकरा हर दिन एक गिलास से ज्यादा दूध देता है। इन दिनों यह बकरा लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे कोई चमत्कारी बकरा कह रहा है तो कोई इसे पप्पू बकरा कहकर बुला रहा है। आपको यह जान कर और हैरानी होगी कि इस बकरे को गांववालों ने मंदिर में रखा है और इसे देखने दूर-दूर से लोग आ रहे हैं।

गांव वालों के अनुसार कुछ वक्त पहले ये बकरा कहीं से भटककर इस गांव में आ गया था। कई दिन तक वह मंदिर के आस-पास घूमता रहा। इसके बाद मंदिर में काम करने वाले कुछ लोगों ने उसे वहीं बांध दिया। जब वह थोड़ा बड़ा हुआ तो उसका एक थन निकल आया, जिसे देख सब हैरान हो गए। गांव में रहने वाले राकेश प्रजापति ने बताया कि उन्होंने बकरे के दूध की डेयरी पर जांच भी करवाई। जहां यह सामान्य बकरी के दूध की तरह ही निकला। गांव के कुछ लोगों का कहना है कि इस बकरे के दूध से बनी चाय का स्वाद बिल्कुल अलग होता है। यह गाय और भैंस के दूध से बनी चाय से भी ज्यादा अच्छी होती है। इस प्रकार से भटका हुआ यह बकरा अचानक दूध देने लगा है और बहुत से लोगों के आश्चर्य और आस्था का केंद्र बना हुआ है। हालांकि ऐसी घटनाओं पर लोग आसानी से भरोसा नहीं करते, पर जब प्रमाण सामने हो तो कहा भी क्या जा सकता है।

To Top