महज 4 घंटों में ही एक व्यक्ति मर्द से बन गया औरत, सभी लोग हैं हैरान

आपने अब तक सेक्स चेंज ऑपरेशन के बारे में काफी अच्छी तरह से पढ़ा होगा। यह वह लोग करवाते हैं जो अपना सेक्स चेंज करवाना चाहते हैं। जैसा कि अगर कोई लड़का, लड़की बनना चाहता हैं या लड़की लड़का बनना चाहती हैं तो ऐसे में वह इस ऑपरेशन का सहारा लेते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से कोई भी मर्द महज चार घंटे में औरत बन सकता है। जी हां, यह कोई कुदरत का करिश्मा नहीं बल्कि यह विज्ञान का चमत्कार है। लेकिन हम तो इसे कुदरत के साथ खिलवाड़ ही कहेंगे।

male-full-sex-change1Image Source:

आपको बता दें कि सेक्स चेंज करवाने का फैसला करना किसी भी लड़का या लड़की के लिए आसान नहीं होता है, इस फैसले के लिए उन्हें खुद को भी मानसिक रूप से मजबूत बनना पड़ता है। आपको बता दें कि सेक्स चेंज करवाने की प्रक्रिया काफी लंबी होती है। किसी लड़के के गुप्त अंग को महिला में परिवर्तित करना इतना आसान नहीं होता है। लेकिन यूरोपियन सोसायटी ऑफ यूरोलॉजी ने एनिमेशन की सहायता से यह बताया जो कि महज 4 घंटों के समय में आप अपने सेक्स को आसानी से बदल सकते हैं।

अन्य तकनीकों में सेक्स चेंज ऑपरेशन के लिए किसी लड़के या लड़की को कई टेस्ट से होकर गुजरना होता है, लेकिन इस प्रक्रिया में ऐसा कोई टेस्ट नहीं होता है। इसके लिए केवल इंसान को मेंटली तैयार होना होता है। इससे पहले उस व्यक्ति को दो साइकोलॉजिकल परीक्षण करवाने पड़ते है। इस सर्जरी से पहले उस व्यक्ति की पूरी जांच होनी काफी जरूरी होती है। ऐसा बताया जाता है कि इस प्रक्रिया को करने में कई लोग फेल हो जाते हैं।

To Top