पुरुष ने दो जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, लोग हैरान

0
303

वैसे तो बच्चे पैदा करने का कार्य प्रकृति ने स्त्री जाति को ही सौंपा है, पर आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहें हैं जिसको जानकर आप चकित रह जाएंगे। जी हां, आपको चकित और हैरान करने वाली यह खबर है उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से, यहां पर एक पुरुष इन दो जुड़वां बच्चों को जन्म देकर सभी को चकित कर दिया, आइए जानते हैं इस पूरी खबर को।

यह खबर उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की है और इस अजीब घटना की शुरूआत आज से करीब 7 साल पहले हुई थी, उस समय एक महिला अपने पति के साथ में इनफर्टिलिटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर सुनील जिंदल व स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंशु जिंदल से मिली थी और महिला की परेशानी यह थी कि वह बच्चे पैदा करने में असमर्थ थी। डॉक्टरों ने इस दंपत्ति की परेशानी जानने के बाद में महिला की जांच शुरू की जिसमें पता लगा कि महिला में पुरुष का DNA है और पुरुष क्रोमोसोम XY है इसलिए ही महिला को बच्चे पैदा नहीं हो पा रहें थे, आपको हम जानकारी के लिए यहां यह बता दें कि पुरुष में क्रोमोसोम XY होते हैं तथा महिला में XX होते हैं और इन दोनों के मिलने से ही बच्चा पैदा होता है, पर यहां पर महिला में ही पुरुष क्रोमोसोम थे, इसलिए बच्चा पैदा नहीं हो पा रहा था।
डॉक्टरों ने एक टीम गठित की और महिला के गर्भाशय को विकसित किया तथा तीन साल की मेहनत के बाद में टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक से बच्चे को पैदा करने में सफलता मिली। ये दो जुड़वां बच्चे थे जो की स्वस्थ थे, इस प्रकार से देखा जाए तो यह बच्चे किसी महिला ने नहीं बल्कि पुरुष ने ही पैदा किए थे। खैर, अब महिला तथा उसका पति खुश हैं तथा डॉक्टरों को भी लोगों की सराहना मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here