यह बकरा खाता है बादाम काजू और पीता है दूध, कीमत 5 लाख…

0
1310

जैसा की आप जानते ही हैं कि बकरीद आने वाली है और इस मौके पर बकरे खरीदने के लिए लोगों में होड़ लगी रहती है। ऐसे में एक बकरा आजकल काफी चर्चित हो रहा है। यह बकरा अपने खानपान और अपनी कीमत की वजह से काफी चर्चा में है। आइये जानते हैं इस बकरे की खासियत।

इस बकरे का नाम “सुल्तान” है, यह मेरठ का है और यह बकरा भोजन में काजू बादाम खाता है साथ ही इसका वजन भी 180 किलो का है। यह बकरा दूध भी पीता है और घर की तीन मंजिला बिल्डिंग पर यह बकरा बिना रुके ही चढ़ जाता है।

sultan bakra1Image Source:

यह बकरा मुहम्मद राशिद का है जो कि मेरठ के ताला फैक्ट्री इलाके में रहते हैं। राशिद ने ही इस बकरे का नाम “सुलतान” रखा है, यह बकरा काफी खूबसूरत है और वर्तमान में राशिद इस बकरे के लिए 5 लाख रूपए मांग रहा है जबकि अन्य कई लोग इस बकरे के 3 लाख रूपए लगा चुके हैं। रशीद ने बताया कि यह बकरा तोतापरी नस्ल का है और उन्होंने इसको करीब डेढ़ साल पहले राजस्थान से खरीदा था। रशीद बकरे के बारे में बताते हैं कि यह बकरा रोज करीब ढाई किलो दूध पिता है तथा यह सेब और अमरूद को भी बहुत पसंद करता है। यह अपने भोजन में पिलकन के पत्ते तथा सूखे मेवे खाने का बहुत शौकीन है। इस बकरे को रोज पौने दो किलो चने भी खिलाये जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here