तो इसलिए मरने के बाद भी श्मशान में जिंदा हो रहे हैं लोग

0
519

आपने कई बार पढ़ा होगा कि श्मशान में अक्सर मुर्दा जिंदा हो जाते हैं, लेकिन आपको यह बात झुठी लगती होगी, लेकिन यह बात सच है कि अक्सर श्मशान या कब्रिस्तान में मृत इंसान उठकर बैठ जाता है। लेकिन इसके पीछे की वजह आप भी नहीं जानते होंगे, तो आपकी इस समस्या का समाधान हम ले आए है, आपको अब ज्यादा इस बारे में सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों होता है।

कई लोग इसे भूत या प्रेत आत्माओं का असर मानते हैं, तो कई लोगों का यह मानना होता है कि पृथ्वी पर अभी इस इंसान का समय पूरा नहीं हुआ है, तो यमराज ने उसे वापस भेज दिया। आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन विज्ञान के कई आधुनिक डॉक्टर इस बात को सच मानने लग गए हैं।

dead people gets alive at graveyard1Image Source:

डॉक्टरों के अनुसार जब कभी किसी को दिल का दौरा पड़े तो ऐसे में पीड़ित के पास खड़े इंसान को एकदम से उसकी छाती को जोर से दबाना चाहिए। आप उस पीड़ित की छाती तब तक दबाना बंद ना करें, जब तक कि मरीज खुद सांस ना लेने लग जाएं या फिर एंबुलेंस ना आ जाए। इस तकनीक का इस्तेमाल कर 90 प्रतिशत तक मरीजों को बचाया जा सकता है।

dead people gets alive at graveyard2Image Source:

जब कभी नवजात बच्चों को जन्म लेते समय हायपोथर्मिया से मृत घोषित कर दिया जाता है, लेकिन श्मशान की भूमि की गर्मी के कारण वह जीवित हो जाते हैं। अखबारों में आपने ऐसी कई खबरे पढ़ी होंगी।

dead people gets alive at graveyard3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here