मुस्लिम महिला फाउंडेशन की अध्यक्षा ने इस प्रकार मनाई जन्माष्टमी

श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर विशाल भारत संस्थान का प्रोग्राम चल रहा था इस अवसर पर मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी भी बतौर मुख्य अध्यक्ष वहां पहुंची। इस अवसर पर नाजनीन अंसारी ने वहां पर कृष्ण बने छोटे बच्चे से उसी प्रकार से दुलार किया जिस प्रकार से कभी यशोदा कृष्ण को किया करती थी। दूसरी और कृष्ण बने बच्चे ने भी नाजनीन अंसारी के दुलार का जवाब अपने उसी प्रेम से दिया जैसे कभी कृष्ण यशोदा को दिया करते थे। कुल मिलाकर सारा दृश्य देखने वाला था और साथ ही समाज को एक नया संदेश देने वाला भी।

नाजनीन अंसारी ने श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर पहुंच कर कृष्ण जन्मदिवस मनाया और वहां के सभी कार्यक्रमों में भाग लिया। इस अवसर पर नाजनीन अंसारी ने कहा कि “भगवान श्री कृष्ण के गीता में दिए गए उपदेश से दुनिया को शांति और कर्म का रास्ता मिल सकता है। इस दुनिया को कर्मयोगी बनाने वाले भगवान श्री कृष्ण सभी भारतीयों के पूर्वज हैं।”

कुल मिला कर यह प्रोग्राम सारे समाज को एक नया संदेश देता है, एकता का संदेश, समता का संदेश और शांति का संदेश। इस प्रकार के कार्यक्रम हमारे समाज को एकता के सूत्र में बांधते हैं इसलिए सभी धर्मों के लोगों को न सिर्फ एक दूसरे के धार्मिक प्रोग्रामो में जाना चाहिए बल्कि इस प्रकार के प्रोग्रामो को बढ़ावा भी देना चाहिए।

To Top