_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/04/","Post":"http://wahgazab.com/an-explosion-takes-place-in-the-private-parts-of-this-girl/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-ufo-seen-in-rajasthan/ufo1-3/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

आयरन मैन – हाथ खराब होने पर बना डाला लोहे का मशीनी हाथ, जानें इसके बारे में

आयरन मैन फिल्म को अपने देखा ही होगा, जिसमें इस फिल्म का हीरो अपने शरीर के लिए कई खूबियों वाली एक मशीन को बना लेता है, पर क्या आप जानते हैं कि एक लड़के ने सच में ऐसा काम कर दिखाया है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं, जिसको आप वास्तव का आयरन मैन कह सकते हैं। इस लड़के ने वह कर दिखाया है जो की आयरन मैन नामक फिल्म का हीरो फिल्म में करता है। आइए जानते हैं इस लड़के के बारे में।

village-man-made-mechanical-armImage Source:

वर्तमान में एक बैल्डिंग करने वाला लड़का इंटरनेट पर काफी छाया हुआ है, इस लड़के का नाम “व्यान सुमरताना” है और यह इंडोनेशिया के बाली नामक शहर में रहता है। यह लड़का आज इंटरनेट पर इसलिए छाया हुआ है, क्योंकि इस लड़के ने एक रोबोटिक हाथ बनाया है और इस लड़के का दावा है कि वह इस हाथ से हर कार्य कर सकता है। यह लड़का इस हाथ को बनाने के पीछे एक घटना को बताते हुए कहता है कि एक रात वह अन्य दिनों की तरह ही सोया था, पर जब वह सुबह उठा तो उसका एक हाथ नहीं चल रहा था, डॉक्टर ने इस लड़के को बताया कि उसका हाथ पैरालाइज्ड हो चुका है। व्यान सुमरताना अपने हाथ के खराब होने की वजह से 2 महीने कोई काम नहीं कर पाया, जिसके बाद में उसको आर्थिक परेशानी आने लगी और उस समय ही व्यान सुमरताना ने यह मशीन बनाने की सोची। इस लड़के द्वारा बनाई गई यह मशीन ‘बायोनिक हैंड’ जैसे ही कार्य करती है। व्यान नामक यह लड़का अपने द्वारा बनाई इस मशीन के बारे में बताता हुआ कहता है कि यह एक तरह के लाइ डिटेक्टर की मशीन जैसे ही काम करती है। उसके दिमाग के सिग्नल इस मशीन को भेजे जाते हैं और मशीन के संदेश से उसकी बाजू हरकत करती है। सुमरताना का आग्रह है कि जिन लोगों को इस बात पर यकिन नहीं हैं, वे उसकी वेल्डिंग की वर्कशॉप में आकर इस यंत्र को काम करते हुए देख और परख सकते हैं। यह सीधी-सादी मशीन है और कोई भी इसे बना सकता है।

Most Popular

To Top