हर साल बर्फ से बनने वाला यह होटल है बेहद अनोखा

0
507

4000 टन की शुद्ध साफ बर्फ से बना एक होटल लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। हम आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बता रहे हैं जो बर्फ का बना हुआ है। यहां आपको सिर्फ होटल ही नहीं बल्कि होटल को खूबसूरत बनाने वाली बहुत सी चीज़ें भी बर्फ से बनी हुई मिलेंगी। यह होटल स्वीडेन में है और आइस होटल के नाम से जाना जाता है। आप शायद यकीन नहीं करेंगे कि यह होटल हर साल बनाया जाता है।

Icehotel4Image Source: http://img.thesun.co.uk/

कैसा है होटल –
यह होटल स्वीडेन में बना है। यदि होटल में एंट्री की बात करें तो यहां घुसते ही 3 मीटर ऊंचा, लंबा बर्फ का एक हाथी बना दिखेगा। इसकी खास बात यह है कि होटल के अंदर नक्‍काशी के जरिये प्राकृतिक नजारों और पशुओं की आकृति उकेरी जाती है। इस बार बर्फ पर तीन मीटर ऊंचे अफ्रीकी हाथी की उकेरी गई आकृति चर्चा में बनी हुई है। स्‍वीडन का यह आइस होटल नए सीजन में मेहमानों का स्‍वागत करने के लिए तैयार है।

IcehotelImage Source: http://secondglobe.com/

हाथी के अलावा बड़ा सा मोर भी यहां सजावट के लिए बनाया गया है। हर वर्ष स्‍वीडन की राष्‍ट्रीय नदी टोर्न में 40 हजार टन प्राकृतिक बर्फ से दो महीनों की मेहनत के बाद अद्भुत भवन बनाया जाता है। इस साल होटल में 50 कमरे, चर्च और बार बनाए गए हैं।

Icehotel3Image Source: https://s-media-cache-ak0.pinimg.com

दिसंबर से अप्रैल तक बार में 26 हजार 550 ड्रिंक्‍स बर्फ के बने ग्‍लास में सर्व की जाएगी। नाश्‍ते पर जाने से पहले मेहमानों को मॉर्निंग ड्रिंक के रूप में मीठी लिंगोनबेरी के 11 हजार गर्म प्‍याले कॉम्‍प्‍लीमेंट्री सर्व किए जाते हैं। होटल को अपने आर्टवर्क पर बहुत गर्व है, जो वह हॉल में बनाता है।

Icehotel1Image Source: http://www.spicyinformation.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here