_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/01/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-man-who-divided-a-mountain-into-two-for-the-sake-of-his-childrens-education/image-42/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

चारे की जगह तंबाकू खाती है यह भेड़, पीती है सिगरेट, जानिए इस खबर के बारे में

This goat eats tobacco and smokes cigarettes, instead of fodder cover 1

अक्सर लोगों को अपने दोस्तों या आसपास के माहौल के कारण तंबाकू की लत लग जाती है जिस वजह से वह भी तंबाकू उत्पादों का सेवन करना शुरू कर देता है, पर अब तंबाकू की ऐसी ही लत देश की एक भेड़ को लग चुकी है। अपनी इसी लत के चलते अब यह भेड़ तंबाकू उत्पादों को इतना पसंद करने लगी है कि बिना सिगरेट पिए अब वह भोजन तक नहीं करती है। आपको यह खबर हैरानी वाली लग रही होगी, पर असल में यह सच है और यह खबर अपने ही देश की है। इस भेड़ का वीडियो तथा तस्वीरें काफी तेजी से इंटरनेट पर शेयर की जा रहीं हैं।

This goat eats tobacco and smokes cigarettes, instead of fodderimage source:

आपको बता दें कि यह भेड़ भारत के कर्नाटक राज्य की है। कर्नाटक के मंड्या जिले की इस भेड़ को इस कदर सिगरेट की लत लगी है कि वह अपना भोजन करना तक भूल चुकी है। जब यह भेड़ किसी सिगरेट पीते व्यक्ति को देख लेती है तो उसके पास पहुंच जाती है और सिगरेट न मिलने पर अपने सिर से उसे धक्का मारने लगती हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि खेती को कीड़ों से बचाने के लिए हमारे यहां तंबाकू का यूज किया जाता है।

ऐसे में इस बकरी ने एक दिन तंबाकू का सेवन कर लिया होगा। अब स्थिति यह है कि इस बकरी ने भोजन के स्थान पर तंबाकू को ही अपना भोजन बना लिया है और यह भरपूर मात्रा मेम तंबाकू का सेवन करने लगी है। इस भेड़ के मालिक यशवंत बताते हैं कि यदि इसको सिगरेट नहीं मिलती है तो यह रास्ते में पड़े हुए गुटखे के पैकेट चाटने लगती है। इस प्रकार से देश की इस भेड़ को नशे की आदत लग चुकी है।

Most Popular

To Top