_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/the-daughter-in-law-of-royal-family-meghan-cannot-give-autograph-and-purchase-nail-polish/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/dog-puppy-bought-home-turned-out-as-a-wild-animal/bear-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/e90a5e0b60a6b68d662a8db32927ffdd/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस लड़की ने फेसबुक से की मांग, जीवन साथी तलाशने की दे सुविधा

फेसबुक

फेसबुक आज दुनिया के करोड़ों को लोगों जोड़ने का साधन बन चुका है। यहां पर लोग अपनी इच्छा से अपने विचार तथा तस्वीरें शेयर करते हैं। वर्तमान में सोशल मीडिया पर फेसबुक एक बड़ा नाम बन चुका है। सोशल मीडिया की यही खासियत है कि यहां आप अपने मन में चल रहें किसी भी विचार को आसानी से लिख कर शेयर कर सकते हैं। यही कारण है कि आम लोग सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव दिखते हैं। इसी सोशल मीडिया पलैटफोर्म पर एक आम लड़की ने एक खास सुविधा की मांग कर लोगों को हैरान कर दिया, हालांकि इस लड़की की यह बात लोगों को इतनी पसंद आई कि उसका हैशटैग ट्रेंड करने लगा है। आइये अब आपको विस्तार से इस बारे में बताते हैं।

फेसबुकImage source:

असल में हुआ है यह कि केरल की रहने वाली एक लड़की ने फेसबुक पर जीवन साथी को खोजने की सुविधा देने को कहा है। इस लड़की की मांग को लोगों ने इतना ज्यादा पसंद किया कि उसका हैशटैग फेसबुक पर ट्रेंड करने लगा। केरल की इस लड़की का नाम “ज्योती केजी” है। यह लड़की केरल के मलप्पुर्रम की निवासी है तथा पेशे से डिजाइनर है। ज्योति ने अपनी फेसबुक पोस्ट में अपने साथियों को अपने लिए दूल्हा खोजने में मदद करने को कहा है।

इसके अलावा उसने लिखा है कि उसको न जाति से कोई समस्या है और न ही कुंडली की कोई आवश्यकता। असल में ज्योति ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट में उसने लिखा था कि “मैं सिंगल हूं और यदि मेरा कोई दोस्त किसी को जानता है तो वह मेरे को बताये। मुझे न कुंडली की आवश्यकता है और न ही मेरे लिए जाति बंधन महत्वपूर्ण है। मेरे माता पिता जीवित नहीं है और मैंने डिजाइनिंग में बीएससी किया। अब मैं मुंबई में सीनियर आर्ट डायरेक्टर के पद पर कार्य करती हूं। मेरी एक बहन है जो सिविल इंजीनियरिंग कर रही है।”

फेसबुकImage source:

ज्योति ने इस पोस्ट को मलयालम भाषा में लिखा है तथा अपनी तस्वीर भी मैट्रिमोनियल विज्ञापन की तरह डाली है। अब तक ज्योति की इस पोस्ट को 10 हजार बार शेयर किया जा चुका है। ज्योति को अब तक उनके मेसेज बॉक्स में कई प्रपोजल आ चुके हैं। ज्योति ने फेसबुक संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग से भी अनुरोध किया है कि फेसबुक पर मैट्रीमोनियल को भी शामिल किया जाए। ज्योति का बनाया #फेसबुकमैट्रीमोनी का हैशटैग काफी ट्रेंड भी कर रहा है। अब देखना यह है कि फेसबुक पर मैट्रीमोनियल सुविधा दी जाती है या नहीं है।

To Top