अनोखा चर्च- जो बना है जूते के आकार का

0
534

ताइवान के एक शहर में बना कांच के जूते के आकार का यह खूबसूरत चर्च महिलाओं के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है, जिसकी सुंदरता को देख महिलाएं इसकी ओर खींची चली आ रहीं हैं। पुरानी कहानियों में आपने सिंड्रेला के शू के बारे में तो जाना ही होगा, जिसमे राजकुमारी के पैर का एक जूता कहीं गिर जाता है और वह राजकुमार के हाथ लग जाता है। इसके बाद राजकुमार शर्त रखता है कि जिसके पैर में यह जूता आ जायेगा उसी लड़की से ही वह शादी करेगा।

इसी कहानी से प्रेरित होकर धातु और नीले कांच से एक चर्च तैयार किया गया है। जो एक ऊंची एड़ी के जूते के आकार का हैं। यह चर्च 5 फीट लंबा और 36फीट चौड़ा है। इस चर्च को पूरा बनाने में करीब 320 ग्लास के टुकड़े का उपयोग किया गया है। इस चर्च को बाहर से ही नहीं अंदर से भी पूरी तरह से निखारा गया है। इस चर्च पर नव जोड़ों के बैठने के लिए कुर्सियां, बिस्किट्स केक और ताश के पत्तों का पूरा इंतज़ाम किया गया है। इसकी खूबसूरती को देख लोग इस चर्च को बनाने वाले कलाकार को याद करते है, जिसकी कलाकारी काबिले तारीफ है।

shoe-church-taiwanhigh-heel-church-giant-glass-slipper-churchchurch1Image Source:

यह आज के समय का सबसे सुंदर और सबसे खास चर्च के नाम से जाना जानें लगा है। बताया जाता है कि इस चर्च को बनाने का प्रमुख उद्देश्य यहां कि महिलाओं के हर सपने को पूरा करना था और इन्हीं सपनों को पूरा करने के लिए यहां की सरकार ने इस अद्भुत चर्च का निर्माण करवाया। जहां पर आकर लोग प्रार्थना ही नहीं करेंगे बल्कि लड़कियां यहां पर पहुंचकर अपने सपने के राजकुमार के साथ शादी भी करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here