_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

अमेरिका का यह कॉलेज देता है सिर्फ फेलियर स्टूडेंट को एडमिशन, जानें इस कॉलेज के बारे में

http://wahgazab.com

 

अमेरिका में हर कोई पढ़ना चाहता है और हमें लगता है कि इसके लिए हमारे पास वहां के बहुत से दस्तावेजों के अलावा पढ़ाई का बेहतर रिकॉर्ड भी होना चाहिए, लेकिन आपके साथ ऐसा नहीं है तो भी आप अमेरिका में दाखिला ले सकते हैं। जी हां, आज हम आपको अमेरिका के एक ऐसे ही कॉलेज के बारे में जानकारी दे रहें हैं जो सिर्फ फेलियर स्टूडेंट को ही दाखिला देता है। आपको हम बता दें कि अमरीका के इस कॉलेज का नाम “स्‍मिथ कॉलेज” है। यह कॉलेज मैसाच्यूसेट यूनिवर्सिटी से जुड़ा हुआ है। असल में इस कॉलेज में फेलियर छात्रों के लिए विशेष कोर्स चलाया जाता है। इस विशेष कोर्स का नाम “फेलिंग वेल” है। यह कोर्स उन सभी छात्रों की सहायता करता है जो कि फेल होने के बाद अपने भविष्य को लेकर परेशान रहते हैं। इस कोर्स में फेल छात्रों को यह बताया जाता है कि फेल होने के कुछ लाभ भी होते हैं। इसके अलावा उनको आगे बढ़ने तथा उनके जीवन की संभावनाओं के बारे में भी बताया जाता है। इस कोर्स की यह विशेषता है कि आप अपनी उम्र के किसी भी पड़ाव पर हों आपको यहां दाखिला मिल ही जाता है, आप चाहें अपनी पढ़ाई में फेल हुए हों या अपने रिश्तों को निभाने में।

image source : 

आपको इस कॉलेज में आकर सिर्फ यह बताना होता है कि आप आखिर किस फील्ड में फेल हुए हैं। किसी रिलेशन में या स्टडी में या फिर किसी अन्य क्षेत्र में। बस यहां दाखिला मिल जाता है और आपको उन तरीको को सिखाया जाता है जिनसे आप अपने जीवन की समस्यां से उभर सकते हैं। इस कोर्स के विशेष लेक्चर अटैंड करने होते हैं, जिनमें आपको असफलता से उभरने के तरीके सिखाये जाते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इस कोर्स को करने के बाद आपको सर्टिफिकेट भी कॉलेज की ओर से दिया जाता है। इस कोर्स में आपको मोटिवेट कर आपको जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते भी बताए जाते हैं। वर्तमान में यह कॉलेज काफी चर्चा का विषय बना हुआ है तथा यहां पर इस कोर्स में दाखिला लेने वालों की संख्या बढ़ रही है।

Most Popular

To Top